इस हफ्ते भी बरकरार रहेगी ठंड, 7 से 9 मार्च के बीच जारी रहेगी बादलों की लुका-छिपी

New Delhi: फरवरी का महीना निकल गया है, लेकिन उत्तर भारत में ठंड से अभी तक राहत नहीं मिली है। अभी भी मौसम में ठंड,बारिश और ओले गिरने से सर्दी बरकरार है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार मार्च में भी मौसम का ये मिजाज जारी रहेगा।

बता दें कि पहाड़ों में भी बर्फबारी जारी है। जिसका असर दिल्ली-एनसीआर पर भी पड़ रहा है। माना जा रहा है कि करीब 3 साल बाद दिल्ली में ऐसा मौसम देखने को मिला है। वहीं मौसम विभाग के अनुसार इस हफ्ते भी हल्की ठंड बनी रहेगी और बादलों की लुका-छिपी जारी रहेगा। वहीं, अगले 48 घंटे सुबह के वक्त कोहरे की मोटी परत दिखाई दे सकती है। इसके अलावा 7 से 9 मार्च के बीच हल्की बारिश की भी संभावना है। पहाड़ी इलाकों में भी बर्फबारी से किसी तरह की राहत नहीं मिलने वाली है।

रविवार को दिल्ली-एनसीआर का अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। वहीं हिमाचल और बाकि पहाड़ी जगहों की बात करें तो शनिवार को ओले और बारिश की वजह के बाद रविवार को सुबह खिली धूप देखने को मिली है। वहीं, मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में शुष्क मौसम की चेतावनी दी है।

वहीं, बफीर्ली हवाओं और बारिश के कारण शिमला में न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस और मनाली में शून्य से 1.4 डिग्री नीचे बना हुआ है। शनिवार को अधिकतम तापतान 19.3 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

सोमवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 23.9 और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। अधिकतम तापमान औसत से तीन डिग्री सेल्सियस कम और न्यूनतम तापमान औसत से दो डिग्री सेल्सियस कम रिकॉर्ड किया गया।