तमिलनाडु में राहुल गांधी की जनसभा आज, शुरू करेंगे लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

New Delhi: आज तमिलनाडु में राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करेंगे। वो तमिलनाडु के नागेरकोइल में जनसभा करेंगे। इस मौके पर वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की रैली में DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन और MDMK अध्यक्ष वाइको शामिल होंगे।

इस रैली में सीपीआईएम के नेता भी मौजूद रहेंगे क्योंकि राज्य में डीएमके की आने वाले गठबंधन में यह पार्टी भी शामिल है। चुनाव-पूर्व गठबंधन में डीएमके ने कांग्रेस को 10 सीटें दी हैं जबकि 10 सीटें सीपीआईएम सहित अन्य छोटे दलों के हिस्से में आई हैं। डीएमके तमिलनाडु और पुडुचेरी की कुल 40 सीटों में से 20 पर स्वयं उम्मीदवार उतारेगी।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

बता दें कि कल यानि की मंगलवार को भी राहुल गांधी ने गुजरात में रैली की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा था। उन्होनें कहा था कि नरेंद्र मोदी जी ने नोटबंदी की,जिससे करोड़ो लोगों को बेरोजगार किया। पीएम मोदी अपनी चुनावी फायदे के लिए देश की जनता की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी के साथ आरएसएस पर भी हमला बोला है, जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी आरएसएस की फासीवाद, नफरत की राजनीति को हराने से ज्यादा कुछ नहीं है।

इस रैली के दौरान कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने पहली बार भाषण भी दिया था। इसमें उन्होनें कहा वे पहली बार गुजरात आई हैं। यहां साबरमती के आश्रम में जब वे पेड़ों के नीचे, आश्रम में गईं तो उनकी आंखों से आंसू आ गए। प्रियंका ने कहा कि मैं पहली बार गुजरात आई हूं और पहली बार साबरमती के उस आश्रम में गई जहां से महात्मा गांधी जी ने इस देश की आज़ादी का संघर्ष शुरू किया। मैं आपको बता नहीं सकती कि वहां उस आश्रम में पेड़ों के नीचे बैठे हुए, भजन सुनते हुए मेरे दिल में क्या भावना जागी। ऐसा लगा कि बस मेरे आंसू आने वाले हैं तो फिर मैंने उन देशभक्तों के बारे में सोचा, जिन्होंने देश के लिए अपनी जान दी, सब कुछ त्याग कर दिया।