श्रीलंकाई PM विक्रमसिंहे से सुषमा स्वराज ने की मुलाकात,आतंकवाद और विकास परियोजनाओं पर की चर्चा

New Delhi: भारत दौरे पर पहुंचे श्रीलंकाई प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंहे ने विपक्षी नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद विदेश मंत्री Sushma Swaraj से मुलाकात की। दोनों के बीच कई अहम रणनीतिक मुद्दों पर चर्चा हुई।

भारत दौरे पर आए श्रीलंका प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंहे का मकसद दोनों देशों के बीच कारोबार, निवेश, नौवहन सुरक्षा सहित कई अन्य क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधो को और मजबूत करना है। श्रीलंकाई प्रधानमंत्री ने पीएम मोदी से मुसलाकात करने के लिए पहले विदेश मंत्री Sushma Swaraj और गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकत की।

विदेश मंत्री Sushma Swaraj ने श्रीलंकाई प्रधामंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने अपनी इस मुलाकात में आपसी सहयोग को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा की। इस मुलाकात के बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर कहा कि एक करीबी दोस्त के साथ हमारी साझेदारी को गहरा बनाने के लिए एक निरंतर कोशिश। इस मुलाकात में संबंधो को मजबूत करने और विकास परियोजनाओं पर प्रगति पर चर्चा हुई।

Sushma Swaraj

गृहमंत्री राजनाथ सिंह के भी साथ विक्रमसिंघे ने मुलाकात की। दोनों की मुलाकात करीब 20 मिनट तक चली। राजनाथ सिंह ने इस मुलाकात को बेहद उपयोगी बताया। इस दौरान भारत और श्रीलंका के बीच सुरक्षा और आतंकवाद विरोधी सहयोग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा हुई। गृहमंत्री ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी।

इससे पहले शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे से मुलाकात की। इस दौरान दोनों नेताओं ने भारत और श्रीलंका के बीच के द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा की। रानिल विक्रमसिंघे की इस यात्रा का मकसद दोनों देशों के बीच कारोबार, निवेश, नौवहन सुरक्षा सहित अन्य क्षेत्रों में संबंधों को और मजबूत करना है।