श्री लंका के राष्ट्रपति सिरीसेना का बड़ा आरोप, कहा- रॉ उनको मारने की रच रहा है साजिश

New Delhi: भारत और श्रीलंका के लंबे रणनीतिक रिश्तों में खटास पड़ती नजर आ रही हैं। दरअसल श्रीलंका के राष्ट्रपति Maithripala Sirisena भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ ने बड़ा आरोप लगाया है।

भारत और श्रीलंका के सामरिक रिश्तों में इन दिनों सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। दरअसल श्रीलंका के राष्ट्रपति Maithripala Sirisena ने भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ पर उनकों मारने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। खबरों के मुताबिक कैबिनेट बैठक के दौरान श्रीलंका के राष्ट्रपति ने रॉ पर यह आरोप लगाया है।

श्रीलंका के राष्ट्रपति Maithripala Sirisena ने मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक के दौरान रॉ पर संगीन आरोप लगाए। उन्होंने इसके साथ ये भी जोड़ा है कि शायद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस साजिश की जानकरी नहीं है लेकिन रॉ उनको काफी समय से मारने की साजिश रच रही है। हालांकि बाद में राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार शिरल लखठिलका ने मीडिया में चल रही इस रिपोर्ट को झूठा करार दिया है।

Maithripala Sirisena

राष्ट्रपति के वरिष्ठ सलाहकार शिरल लखठलिका ने इस रिपोर्ट को झूठा बताते हुए कहा कि मीडिया ने राष्ट्रपति सिरिसेना के बयान को गलत संदर्भ में लिया है। इसमें कोई भी सच्चाई नहीं है। जल्द ही इस संबंध में राष्ट्रपति कार्यालय की तरफ से बयान जारी कर पूरे पक्ष को सामने रखा जाएगा। हमें ऐसी अफवाहों को अनसुना करने की जरुरत है।

दरअस ये मामला इसलिए गंभीर हैं क्योंकि राष्ट्रपति का बयान ऐसे समय पर आया है जब श्रीलंका के प्रधानमंत्री रनिल विक्रमसिंह दिल्ली की यात्रा पर भारत आने वाले हैं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं है जब भारत की खुफिया एजेंसी रॉ पर इस तरह के आरोप लगाए गए है। इससे पहले साल 2015 में श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति महिंद्रा राजपक्षे ने रॉ पर उनकों चुनावों में हराने का आरोप लगाया था।