शत्रुघ्न सिन्हा बोले- लालू यादव ने दिया था कांग्रेस में जाने का सुझाव, BJP छोड़ना कठिन फैसला

New Delhi: बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने अपने कांग्रेस में शामिल होने पर बड़ा बयान दिया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस में शामिल होने का फैसला आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के सुझाव के बाद लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने दावा कि ममता बनर्जी, अखिलेश यादव, अरविंद केजरीवाल ने भी अपनी पार्टियों में उन्हें शामिल होने का न्योता दिया था।

कांग्रेस में शामिल होने के सवाल पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस में महात्मा गांधी, वल्लभभाई पटेल, जवाहर लाल नेहरू से महान नेता रहे हैं। पार्टी की स्वतंत्रता संग्राम में अहम भूमिका रही है। हमारे पारिवारिक मित्र लालू प्रसाद यादव ने मुझे कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी थी। यह उनकी इजाजत और उनके साथ समझौते के बाद हुआ है।

Quaint Media

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि महागठबंधन में पटना साहिब की सीट कांग्रेस के खाते में गई है। और जो भी स्थिति होगी मैं उसी सीट से चुनाव लड़ूंगा। रविशंकर प्रसाद की उम्मीदवारी पर उन्होंने कहा कि मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।

सिन्हा ने कहा कि आखिरकार पटना के लोगों को फैसला लेना है। उनका जो फैसला होगा हमें स्वीकार होगा। मेरे लिए बीजेपी छोड़ना एक तकलीफदेह और कठिन फैसाल रहा है। बीजेपी से मैं लंबे समय से जुड़ा था उसे छोड़ना मेरे लिए आसान नहीं था। लेकिन आडवाणी, मुरली मनोहर मनोहर जोशी, अरुण शौरी और यशंवत सिन्हा जैसे नेताओं के साथ जिस तरह बर्ताव किया गया उससे मैं दुखी था।