लंदन में घूमता दिखा नीरव मोदी,रणदीप सुरजेवाला ने कसा तंज-जब मोदी भए कौतवाल,तो डर काहे का

New Delhi: एक तरफ जहां भारत की एजेंसियां नीरव मोदी को पकड़ने की कोशिश कर रही है,वहीं दूसरी तरफ वो लंदन की सड़कों पर आराम से घूम रहा है। इंग्लिश अखबार द टेलिग्राफ के एक संवाददाता ने नीरव मोदी को अपने कैमरे में कैद किया है।

संवाददाता ने नीरव से कई सारे सवाल किए थे। लेकिन उसने किसी भी सवाल का जवाब देने से साफ मना कर दिया। जब उससे पूछा गया कि वो कब तक लंदन में रहेगा इसके जवाब में भी उसने कहा- सॉरी, नो कमेंट (मैं इस बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं)। नीरव मोदी की इस वीडियो के बाद अब कांग्रेस ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

कांग्रेस ने ट्विट कर कहा है- ‘ जब द टेलीग्राफ का पत्रकार नीरव मोदी को पकड़ने में कामयाब हु सकता है तो, मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? अपने आपको, नीरव मोदी या उन्हें भागने वाले लोग को?’। इसके अलावा कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भी सरकार पर तंज कसा है।

उन्होनें कहा है- ‘देश का 23,000 करोड़ लूट कर ले जाओ, बग़ैर रोक-टोक देश से भाग जाओ, फिर PM के साथ विदेश में फ़ोटो खिचवाओ, लंदन में 73 करोड़ के ऐशगाह में ज़िंदगी बिताओ, बुझो, मैं कौन हूँ, अरे छोटा मोदी, और कौन। जब मोदी भए कौतवाल, तो डर काहे का। मोदी है तो मुमकिन है।’

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

बता दें कि देश के दूसरे सबसे बड़े फ्रॉड में से एक नीरव मोदी करीब 13,700 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले का मुख्य आरोपी है। जाहिर है माल्या बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपये लेकर फरार हुआ था, वहीं इसके बाद नीरव मोदी आया और उसने तो फ्रॉड करने के मामले में माल्या को भी पछाड़ दिया। घोटाला उजागर होने के बाद नीरव मोदी के कई ठ‍िकानों पर छापे पड़े और उसकी संपत्त‍ि सीज की गई थी। कई बेडरूम और हॉल वाले इस बंगले में फर्स्ट फ्लोर पर 1000 वर्ग फीट का स्वीमिंग पूल भी है। मोदी ने इस बंगले के बाहर अवैध तरीके से एक गार्डन भी बनवाया था।

जिसके बाद शुक्रवार 8 मार्च को नीरव मोदी का 100 करोड़ का समंदर किनार का बंगला 100 विस्फटकों की मदद से गिरा दिया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि, इससे पहले मंगलवार को बंगले को ढहाने का काम शुरू हुआ था।