राम मंदिर पर भैयाजी के बयान पर इकबाल अंसारी बोले, ‘ऐसे तो मोदी सरकार की बदनामी होगी…’

New Delhi: प्रयागराज में चल रहे कुंभ से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने मोदी सरकार को नया संदेश दिया है। दरअसल संघ के सर कार्यवाहक भैया जी जोशी ने प्रयागराज के कुंभ मेले के एक कार्यक्रम के दौरान राम मंदिर मुद्दे पर मौजूदा मोदी सरकार पर व्यंग्य करते हुए कहा कि अब राम मंदिर का निर्माण 2025 में शुरू हो जाएगा। उसके बाद देश तेजी से विकास करेंगे। उनके मुताबिक देश में विकास की गति कुछ वैसे ही तेजी से बढ़ेगी, जैसे साल 1952 के दौरान सोमनाथ में मदिंर निर्माण के बाद शुरू हुई थी।

 

वहीं अब भैयाजी जोशी के बयान पर बाबारी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब अयोध्या मामला सु्प्रीम कोर्ट में है तो नेता कैसे आखिरी तय कर सकते हैं। उनका यह भी कहना है कि इस तरीके से बयान से मोदी सरकार की ही बदनामी होगी, क्योंकि केंद्र सरकार और यूपी को योगी आदित्यनाथ सरकार दोनों ही बहुत अच्छा कार्य कर रही है।

माना जा रहा है कि मोदी सरकार के लिए राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यवाहक भैयाजी जोशी द्वारा कहा गया यह बयान तज भरा है। इसी बीच आज कुंभ में राम मंदिर मुद्दे को लेकर विश्व हिंदू परिषद और संघ की एक बैठक होने वाली है। इसमें सह-सरकार्यवाहक भैयाजी जोशी भी शिरकत करेंगे।

इसके अलावा भैयाजी जोशी ने यह भी कहा कि मौजूदा परिस्थिती को देखते हुए अब अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण बगैर अध्यादेश लाए संभव नहीं है। वहीं इसके पहले भी स्वामी विवेकानंद का स्मारक बनाने के विरोध में आवाजें उठी थी, तब भी करीब सवा तीन सौ सांसदों ने लिखित पत्र के जरिए इस स्मारक को बनाने की सहमति दी थी। कुछ ऐसी ही परिस्थिती आज देखने को मिल रही है।
भैयाजी जोशी ने आगे कहा कि मंदिर बने यह हमारी इच्छा है। 2025 तक पूरा होना चाहिए। यह हमारी इच्छा है। अब सरकार को करना है। अगर आज मंदिर का निर्माण शुरू हो जाता है तो 5 सालों में पूरा हो सकता है।