चेन्नई में छात्रों से संवाद में बोले राहुल- देश में महिलाओं को लेकर नजरिया बदलने की जरूरत

New Delhi: लोकसभा चुनाव 2019 के प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी चेन्नई के स्टेला मेरिट कॉलेज पहुंचे हैं। जहां उन्होनें बच्चों से बातचीत भी की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होनें कहा है कि मौजूदा सरकार देश की संस्थाओं पर हमले कर रहे है, उसमें सुप्रीम कोर्ट भी शामिल है।

चेन्नई में राहुल गांधी ने कहा है कि हमारा मानना है कि भारत शिक्षा के क्षेत्र पर बहुत कम खर्च कर रहा है, और इस रकम को बहुत बढ़ाया जाना चाहिए। साथ ही उन्होनें कहा है कि देश में महिलाओं को लेकर नजरिये को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं, जो यह सोचता है कि महिलाओं को राजनीति में बेहतर जगह मिलनी चाहिए।

इस दौरान कुछ बच्चों ने उनसे सवाल भी किए हैं। एक स्टूडेंट ने उनसे GST पर सवाल किया था। जिसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का यह फैसला व्यापारियों के लिए बेहद नुकसानदायक था। उन्होंने कहा कि हमारी सोच यह है कि जीएसटी की प्रक्रिया आसान होनी चाहिए। उन्होंने कहा नोटबंदी ने देश के व्यापार को बर्बाद कर के रख दिया। उन्होनें बोला है कि देश में महिलाओं को लेकर नजरिये को बदलने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मैं उन लोगों में से हूं, जो यह सोचता है कि महिलाओं को राजनीति में बेहतर जगह मिलनी चाहिए।

बता दें कि इस रैली के दौरान राहुल गांधी कई कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। इसी के साथ इस मौके पर वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी की रैली में DMK अध्यक्ष एमके स्टालिन और MDMK अध्यक्ष वाइको शामिल होंगे।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

इस रैली में सीपीआईएम के नेता भी मौजूद रहेंगे क्योंकि राज्य में डीएमके की आने वाले गठबंधन में यह पार्टी भी शामिल है। चुनाव-पूर्व गठबंधन में डीएमके ने कांग्रेस को 10 सीटें दी हैं जबकि 10 सीटें सीपीआईएम सहित अन्य छोटे दलों के हिस्से में आई हैं। डीएमके तमिलनाडु और पुडुचेरी की कुल 40 सीटों में से 20 पर स्वयं उम्मीदवार उतारेगी।

इनपुट-ANI