अभी-अभी: इटानगर में उपद्रवियों का हंगामा जारी, बिल्डिंग में लगाई आग..भारी सुरक्षा बल तैनात

New Delhi: अरुणचाल में गैर राज्यों से आये लोगों को निवास प्रमाण पत्र देने पर जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। इसी बीच अब प्रदर्शनकारियों का उपद्रव बढ़ता दिखाई दिया और उन्होंने डिप्टी सीएम के घर आग लगा दी है। इस घटना के बाद अब शहर में काफी हलचल तेज हो गई है।

प्रदर्शन इतना अधिक हो गया की सेना को मोर्चा संभालना पड़ा है। इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात है, लेकिन उसके बाद भी उपद्रवियों ने इलाके में एक बिल्डिंग को फिर आग के हवाले कर दिया है।

बिल्डिंग में लगाई आग, उपद्रवियों का हंगामा जारी

अरुणाचल प्रदेश में बीते दिनों कुछ आदिवासी समुदायों को स्थायी निवासी प्रमाण पत्र देने के प्रस्ताव के खिलाफ बुलाए गए बंद के दौरान राज्य के कुछ हिस्सों में लोग सड़क पर उतर आए और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं अब इस बंद के बाद प्रदर्शन काफी अधिक हो गया और इस घटना ने एक बड़ी हिं’सा का रूप ले लिया और अब शहर में तनाव काफी अधिक बढ़ गया है। प्रदर्शनकारियों ने अब डिप्टी सीएम के घर में आग लगा दी। इस घटना के बाद इलाके में सेना को तैनात करना पड़ा है।

डिप्टी सीएम के घर लगाई आग

शहर में तनाव इतना अधिक हो गया की आज डिप्टी सीएम के घर आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने गैर-अरुणाचलियों को स्थायी निवास प्रमाण पत्र (पीआरसी) देने के लिए सरकार द्वारा नियुक्त पैनल की सिफारिशों में बदलाव की मांग करते हुए ईटानगर में सिविल सचिवालय में प्रवेश की कोशिश की। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की और प्रदर्शनकारियों के नहीं मानने पर मजबूरन पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी, ईटानगर के कई हिस्सों में हिंसा हुई. पुलिस ने 21 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया है।