प्रकाश जावड़ेकर ने की भविष्यवाणी, कर्नाटक में गिर सकती है कांग्रेस-जेडीएस की सरकार

New Delhi: मोदी सरकार के मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कर्नाटक की राजनीति को लेकर बड़ा बयान दिया है। जिसे राजनीतिक हंगामा मच सकता है।

प्रकाश जावड़ेकर ने दावा किया कि जेडी (एस) और कांग्रेस के बीच अशुभ गठबंधन जल्द टूटने वाला है। जावड़ेकर ने कहा हम कर्नाटक में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरे थे। लेकिन केवल सात सीटें कम होने के कारण सरकार बनाने में असफल रहे। उन्होंने कहा कि जेडी (एस) और कांग्रेस अवसरवादी राजनीति करते हैं। इसलिए वह कभी भी राज्य को स्थिर सरकार नहीं दे सकते हैं।

कर्नाटक से सांसद और केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने राज्य विधानसभा के शीतकालीन सत्र को चिन्हित करते हुए कहा कि कैबिनेट अपने सहयोगियों के विचारों को सिरे से खारिज कर रही है। कैबिनेट में आंतरिक कलह के कारण यह सरकार पतन की ओर जा रही है। अब देखना होगा कि बेलगावी में होने वाले अगले सत्र तक यह सरकार बहुमत में रहती है या नहीं।

Prakash Javdekar

विधान परिषद में विपक्ष के लीडर और बीजेपी नेता कोटा श्रीनिवास पूजरी ने दावा किया कि कर्नाटक सरकार राज्य कैबिनेट मंत्री रमेश जर्किहोली को बदल सकती है। रमेश सरकार के हिसाब से नहीं चल रहे हैं। उन्होंने कहा, अगर कोई भी सही सोच के साथ बीजेपी के पास अपना दर्द लेकर आता है, तो उसका स्वागत है।

सउदा में बुधवार को आयोजित कैबिनेट की बैठक से रमेश जर्किहोली के शामिल न होने पर उनकी नाराजगी की अटकलें तेज हो गई हैं। वहीं बीजेपी की भविष्यवाणी को खारिज करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने कहा, ‘बीजेपी पिछले छह महीने से राजनीतिक भूचाल’ आने के संकेत दे रही है। वह केवल शोर मचाना जानती है। हमारी सरकार चट्टान की तरह मजबूत है।