BJP विधायक का दावा, PM मोदी के पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना

New Delhi: ओडिशा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने ऐसा दावा किया है जिससे वाराणसी के लोग मायूस हो सकते हैं। दरअसल विधायक ने पीएम मोदी के पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ने का दावा किया है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और विधायक प्रदीप पुरोहित ने एक बड़ा दावा करते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव में ओडिशा की पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। बहरहाल प्रधानमंत्री ने मुंगलवार के एक इंटरव्यू में इस मुद्दे पर कहा था कि यह मीडिया की देन है। इसके बावजूद पुरोहित ने ये दावा किया है।

बीजेपी नेता ने पत्रकारों से अपनी बातचीत में कहा कि कोई भी प्रधानमंत्री पुरी से लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार नहीं कर सकता है। प्रधानमंत्री की पुरी सीट से चुनाव लड़ने की 90 प्रतिशत संभावना है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ओडिशा के लोगों से प्रेम करते हैं और उनका पुरी के लोगों से काफी लगाव है। लिहाजा अगले चुनाव में वह इस सीट से लड़ सकते हैं।

Pradeep Purohit

पुरोहित ने कहा कि प्रधानमंत्री ने 2014 का लोकसभा चुनाव वारणसी से लड़ा था। भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से वह इस बार पुरी का चयन चुनाव लड़ने के लिए कर सकते हैं। इस पर पार्टी का संसदीय बोर्ड अंतिम फैसला करेगा। ओडिशा बीजेपी के उपाध्यक्ष समीर मोहंती ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ओडिशा के पुरी से चुनाव लडेंगे तो यह हमारे लिए और ओडिशा के लोगों के लिए खुशी की बात होगी।

बीजेपी के पुरी जिले के जिलाध्यक्ष प्रभारंजन मोहपात्रा ने कहा कि मेरे ख्याल से मोदी पुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। यह इसलिए हैं कि क्योंकि केंद्रीय बीजेपी नेत़त्व नियमित आधार पर इलाके की स्थिति की समीक्षा करता रहता है। पुरी में भगवान जगन्नाथ का मंदिर है जो हिंदू धर्म के सबसे पवित्र मंदिरों में से एक है।