प्रधानमंत्री मोदी आज करेंगे कर्नाटक और तमिलनाडु का दौरा, कई विकास परियोजना का करेंगे उद्धघाटन

New Delhi: बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर्नाटक के कलबुर्गी और तमिलनाडू का चुनावी दौरा करेंगे। इस दौरान वो कई कार्यक्रम का हिस्सा बनेंगे और स्वास्थय, ऊर्जा, शिक्षा और परिवहन क्षेत्रों जुड़े कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वे उन लोगों से भी बातचीत करेंगे जिन्हें आयुष्मान भारत से फायदा मिला है।

इसके अलावा तमिलनाडू में प्रधानमंत्री सड़क, रेलवे और ऊर्जा से जुड़े कई प्रोजेक्ट का भी उद्धघाटन करेंगे। इसके अलावा वह बैंगलोर विश्वविद्यालय में पूर्वोत्तर क्षेत्र के छात्रों को ‘महिला छात्रावास’ भी समर्पित करेगा। ये परियोजनाएं ‘Ease of Living’ का एक उदाहरण होंगे।

बता दें कि इससे पहले मोदी दो दिन के गुजरात दौरे पर थें। जहां उन्होनें अहमदाबाद में मेट्रो ट्रेन का उद्धघाटन किया था। साथ ही उन्होनें श्रमयोगी पेंशन योजना को लॅान्च किया था। वहां उन्होनें सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था।

Quaint Media,Quaint Media consultant pvt ltd,Quaint Media archives,Quaint Media pvt ltd archives,Live India Hindi,Live News

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आपका चौकीदार चौकन्ना है, बिचौलियों और भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाकर रहेगा। चौकीदार की ईमानदारी बिचौलियों और दलालों को परेशान कर रही है। चौकीदार से डरे हुए लोग कह रहे हैं मोदी हटाओ, क्योंकि इनका दानापानी बंद हो गया है. PM मोदी ने कहा कि चौकीदार अड़ा भी है, अपने इरादों पर खड़ा भी है. विपक्ष वाले सिर्फ मोदी को हटाना चाहते हैं, मैं गरीबी हटना चाहता हूं। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी मुझपर स्ट्राइक कर रहे हैं और मोदी आतंकियों पर स्ट्राइक कर रहा है।

साथ ही पेंशन योजना के फायदे बताते हुए कहा था कि मुझे ऐहसास है कि देश के करोड़ों गरीबों के मन में ये सवाल रहता था कि जब तक हाथ-पैर चलते हैं, तब तक तो काम भी मिल पाएगा, थोड़ा बहुत पैसा भी मिलेगा, लेकिन जब शरीर कमजोर हो जाएगा तब क्या होगा? साथ ही उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना का हिस्सा बनने के लिए श्रमिक साथियों को नजदीकी कॉमन सेंटर में जाकर फॉर्म भरना होगा। आपका काम सर्विस सेंटरों पर कुछ ही मिनटों में हो जाएगा। यही तो डिजिटल इंडिया का कमाल है।

इनपुट – ANI