मुझसे मत पूछना 40 रुपए का बल्ब 350 में क्यों बिकता था, उसका जवाब राजीव जी दे गए थे: पीएम मोदी

New Delhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (30 जनवरी) गुजरात के सूरत और डांडी का दौरा पर है। इस वक्त वे सूरत पहुंच चुके हैं, जहां पर सूरत हवाईअड्डे पर टर्मिनल भवन के विस्‍तार परियोजना और एक अस्पताल की आधारशिला रखेंगे। वहीं इसके पहले उन्होंने एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने  कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप मुझसे यह मत पूछिएगा कि 40-50 रुपए की बल्ब 350 रुपए में बिकता था तो बीच वाले पैसे कहां जाते थे। इसका जवाब राजीव गांधी जी ने देकर गए थे। एक रुपए जाता था तो 25 पैसे पहुंचता था तो बाकी के 75 पैसा कौन सा पंजा खाता था, वो सारी दुनिया जानती है।

वहीं इसके बाद पीएम मोदी न्‍यू इंडिया यूथ कॉन्‍क्‍लेव में पहली बार रिवॉल्विंग स्टेज पर खड़े होकर युवाओं के साथ बातचीत करेंगे। इसके बारे में प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जानकारी दी गई है।

Modi Government

PMO के बयान के मुताबिक, अपनी यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री सूरत हवाईअड्डे पर टर्मिनल भवन के विस्‍तार की आधारशिला रखेंगे। यहां 25,500 वर्ग मीटर से भी बड़े क्षेत्र में 354 करोड़ रुपये की लागत से टर्मिनल भवन का निर्माण किया जा रहा है। सौर ऊर्जा और एलईडी प्रकाश व्‍यवस्‍था के इस्‍तेमाल से ये एक पर्यावरण अनुकूल भवन होगा। इसका काम पूरा होने पर, 1800 से अधिक यात्रियों की आवाजाही की क्षमता हो जाएगी। वहीं प्रधानमंत्री का अगला गंतव्य गुजरात के नवसारी जिले में डांडी होगा।

यहां पर वे बापू की पुण्यतिथि पर राष्ट्रीय नमक सत्याग्रह स्मारक को राष्ट्र के नाम समर्पित करेंगे।मालूम हो कि पीएम मोदी का गुजरात का यह दौरान इस माह का दूसरा होगा। इसके पहले वे 19 जनवरी को सूरत का दौरा किया था, जिसमें वे हजीरा में आर्मडे सिस्टम कॅाप्लेक्स का लोकार्पण किया था। इसके अलावा पीएम मोदी ने गुजरात के गांधीनगर में वाइब्रेंट गुजरात सम्मेलन में हिस्सा लिया था।