नहीं रहे विज्ञापन के बादशाह एलेक पद्मसी, PM बोले- अद्भुत संदेशवाहक थे एलेक, हमेशा रहेंगे याद

NEW DELHI: भारत में विज्ञापन की दुनिया के बादशाह कहे जाने वाले Alyque Padamsee अब इस दुनिया में नहीं रहे हैं। 90 साल की उम्र में पद्मसी ने मुंबई में आखिरी सांस ली। वह काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे। आपको बता दें कि पद्मसी का जन्म् 1928 में हुआ था। वह भारत सरकार द्वारा पद्‌मश्री से सम्मानित भी हो चुके हैं। यही नहीं, उन्हें पद्मश्री के अलावा संगीत नाटक अकादमी अवार्ड से भी नवाजा जा चुका है।

Ad Guru And Actor Alyque Padamsee

उनसे जुड़ी दुखद खबर को सुन प्रधानमंत्री और राष्ट्रसपति के साथ-साथ फिल्म के कई बड़े कलाकारों ने शोक व्यचक्ती किया। Prime Minister Narendra Modi ने शोक जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने ट्वीट में लिखा- एलिक पदमसी के निधन से बेहद दुख पहुंचा है। वह एक अद्भुत संदेशवाहक थे, विज्ञापन की दुनिया में उनका व्यापक काम हमेशा याद किया जाएगा। रंगमंच के लिए उनका योगदान भी उल्लेखनीय था। इस दुखद घड़ी में मेरी सहानुभूति उनके परिवार और दोस्तों के साथ हैं।

वहीं President Ramnath Kovind ने शोक जताते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि क्रिएटिव गुरु, रंगमंच व्यक्तित्व और हमारे विज्ञापन उद्योग के अगुआ एलिक पदमसी के ‘दुनिया से अलविदा’ के बारे में सुनकर दुख हुआ। उनके परिवार, दोस्तों और सहयोगियों के साथ हमारी संवेदना है। आपको बता दें कि एलिक पदमसी ने तीन शादियां की थी और उनके बच्चों का नाम रैली पदमसी, राहुल, कौसर और शेज़ान पदमसी। शेज़ान एक्ट्रेस हैं और उन्होंने ‘दिल तो बच्चा है जी’ और ‘हाउसफुल 2’ में काम किया था।

आपको बता दें कि विज्ञापन के मास्टरमाइंड के नाम से मशहूर एलेक पद्मसी ने कई बेहतरीन विज्ञापन बनाए और कई विज्ञापनों को लेकर वह विवाद में भी रहे। इस कड़ी में उनके द्वारा तैयार किए गए कामसूत्र कंडोम के विज्ञापन पर खूब बवाल हुआ था। इस विज्ञापन की शिकायत एएससीआई के पास पहुंची थी। इस कंडोम की टैगलाइन थी ‘Pleasure of making love’ यानी प्यार करने से मिलने वाली खुशी टैगलाइन पर आपत्िलाइ जताई थी।