जैश के टेरर कैंप तबा’ह… आतंकवाद को खत्म कर दम लेगा भारत, पाकिस्तान की अब खैर नहीं

New Delhi: पुलवामा हमले के बाद से भारत पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ते ही जा रहा है। जिसके बाद अब दोनों देश एक-दूसरे के सामने हैं। सीमा पर लगातार चलह-पहल बनी हुई है। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है, तो भारत भी उसका मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

जिसके बाद आज मंगलवार सुबह पाकिस्तान ने भारत पर ये आरोप लगाया है कि भारतीय वायुसेना के कुछ विमान लाइन ऑफ कंट्रोल पार कर PoK क्षेत्र में घुस गए। वहीं अब सूत्रों की माने तो एक बड़ी खबर सामने आई है जिसमें भारतीय वायुसेना ने करीब 12 मिराज 2000 विमानों का इस्तेमाल करते हुए PoK में मौजूद जैश के कैंप के आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है।

इस दौरान वायुसेना ने बमबारी की और कई आतंकी ठिकानों को तबाह कर दिया। इसके बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई तरह की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। सूत्रों की मानें वायुसेना ने इस ऑपरेशन के लिए 10 से अधिक मिराज विमानों का इस्तेमाल किया।

भारत के कड़े रूख से बौखलाए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि भारत का पाकिस्तान को अलग-थलग करने का सपना कभी पूरा नहीं होगा। बीती 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए कायराना ह’मले में 40 जवान शहीद हो गए थे। पाकिस्तान में मौजूद आ’तंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इस नापाक ह’मले की जिम्मेदारी ली थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें, जिस वक्त अवन्तीपुरा के गोरीपुरा इलाके में सीआरपीएफ  का काफिला पहुंचा  था तो उसी दौरान आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के आतंकी ने विस्फोटक से लदे एक वाहन को सीआरपीएफ की एक बस से टकरा दिया, जिसमें 44 जवान शहीद हो गए।

इनपुट -ANI