LoC पर पाकिस्तान की फिर नापाक हरकत, राजौरी में की फायरिंग…भारत ने दिया मुंंहतोड़ जवाब

New Delhi: PAK की ओर से एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसकी वजह से निंयत्रण रेखा पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं।  मिली खबर के अनुसार पाकिस्तान ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के पास गोली’बारी कर संघर्ष विराम का उल्लघंन किया, जिसके कारण बीएसएफ के असिस्टेंट कमांडेट की जा’न चली गई। फिलहाल भारतीय सुरक्षाबलों  मुहतोड़ जवाब दे रही है। 

बता दें, आईबी के कठुआ जिले के पांसर बॅार्डर आउट पोस्ट को निशाना बनाकर पाकिस्तान के स्नाइपर ने फायरिंग की थी, जिसके कारण असिस्टेंट कमाडेंट विनय प्रसाद घायल हो गए, हालांकि उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया।लेकन बुरी तरह घायल होने की वजह से उन्होंने अस्पताल में दम तोड़ दिया।


गौरतलब है कि LOC बार्डर समेत कश्मीर घाटी में बीते कुछ समय से आंतकी घटना बड़ी संख्या में देखने को मिल रही है।वहीं सेना और बाकी सुरक्षा एजेंसियों ने J&K में ऑपरेशन ऑलआउट मिशन के तहत बड़ी संख्या में आतंकियों के मसूंबे को नाकाम कर दिया। इसकी वजह से अब घाटी में मौजूद बाकी आंतकियों के बीच खलबली मच गई है, जिसके कारण वे आए दिन सेना और सीआरपीएफ के कैंम्पों पर आए दिन हमला बोलते हैं, लेकिन सुरक्षाबलों की अतिरिक्त मुस्तैदी के कारण वे ज्यादातर मौकों पर नाकाम साबित होते आए हैं।

हालांकि पिछले कुछ महीनों से देखा जाए तो Kashmir घाटी और LOC बार्डर में आतंकी घटनाओं में इजाफा हुआ है, जिसकी वजह से केंद्र सरकार के अलावा सुरक्षा एंजेंसियों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। ऐसे में अब J&K में लम्बे समय तक शांति स्थापित करने के लिए दूरगामी फैसले सरकार और सुरक्षा एंजेसियों को लेने पड़ेगे, ताकि कश्मीर में बढ़ते आतंकी घटनाओं पर पूरी तरह से लगाम लगायी जा सके।