थोड़ी देर में पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय की PC,भारत के हमले को उठा सकता है UN के सामने

New Delhi: भारतीय वायुसेना ने पुलवामा ह’मले का बदला लेते हुए पाकिस्तान के नियंत्रण वाले कश्मीर में बड़ी कार्रवाई की है। भारतीय वायुसेना की इस बड़ी कार्रवाई से पाकिस्तान बौखला सा गया है। जिसके बाद वो बेतुक्के बयान दिए जा रहा है। सुबह ही हमले के बाद पाक सेना ने ये कहा था कि भारतीय वायुसेना ने खुले क्षेत्र में बम गिराए हैं।

जिससे किसी भी तरह की नुकसान नहीं हुआ है। वहीं अब पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय कुछ देर में इस स्ट्राइक पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है। पाकिस्तानी सरकार ने कल संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है, इस मामले को सयुंक्त राष्ट्र के सामने भी उठा सकता है।

 

सूत्रों की मानें तो भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह साढ़े तीन बजे बहुत बड़ी कार्रावाई की है। भारतीय वायुसेना ने के मिराज लड़ा’कू विमान तड़के एलओसी पार कर पीओके में बड़ा एक्शन लिया है। वायुसेना ने उस पार स्थित आ’तंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के ठिकानों को तबाह कर दिया गया है।

इस दौरान वायुसेना ने ब’मबारी की और कई आ’तंकी ठिकानों को त’बाह कर दिया। इसके बाद से ही एयरफोर्स के बेसकैंप पर कई गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। सूत्रों की माने तो वायुसेना इस ऑपरेशन के लिए 10 मिराज विमानों का इस्तेमाल किया है।

भारतीय वायुसेना ने करीब 1000 किलोग्राम ब’म का इस्तेमाल किया है। इसका इस्तेमाल आ’तंकी ठिकानों को किया गया हैं। वायुसेना ने करीब 12 मिराज विमानों का इस्तेमाल करते हुए पीओके में मौजूद आतं’की ठिकानों को त’बाह कर दिया है।

भारतीय वायुसेना अपने इस ऑपरेशन में करीब 1000 किलोग्राम ब’म का इस्तेमाल किया है। इसका इस्तेमाल आ’तंकी ठिकानों को किया गया हैं। वायुसेना ने करीब 12 मिराज विमानों का इस्तेमाल करते हुए पीओके में मौजूद आ’तंकी ठिकानों को त’बाह कर दिया है।

इनपुट- ANI