जैसलमेर के पास PAK के लिए जासूसी के संदेह में एक शख्स पकड़ा गया, पूछताछ जारी

New Delhi: पाकिस्तान लगातार अपनी नापाक हरकतों से भारत को परेशान करता नजर आ रहा है। कभी सीजफायर का उल्लंघन को कभी भारतीय सीमा पर ड्रोन। वहीं अब फिर से पाक ने एक हरकत की है। हाल ही में राजस्थान के जैसलमेर में पुलिस ने एक संदिग्ध आदमी को हिरासत में लिया है।

जानकारी के मुताबिक यह आदमी रामगढ़ थाना क्षेत्र के सोनू गांव में सेना के कैंप के पास घूम रहा था और पाकिस्तान की बात कर रहा था। पुलिस को इस आदमी के पास एक स्मार्ट फोन, 3-4 पेन ड्राईव और कार्ड रीडर मिला है। उसके स्मार्ट फोन में फरवरी महीने में पाकिस्तान वीडियो कॉल करने की जानकारी मिली है।

राज्य के पुलिस इंटेलीजेंस के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि जैसलमेर के सोनू गांव के पास सेना की एक ट्रेनिंग केंप के पास एक संदिग्ध व्यक्ति घूम रहा था, जिसे सेना ने पकड़ कर पूछताछ शुरु की। पूछताछ में उसने अपना नाम फतन खान निवासी सियालो की बस्ती और उम्र 35 साल बताया है।

उसने बताया कि वह अपने रिश्तेदारों से पाकिस्तान वीडियो कॉल करने की कोशिश कर रहा हैं, लेकिन कॉल लगा नही। इस पर पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम फतन खान बताया व निवासी सियालो की बस्ती की जानकारी दी। उसके पास से मिले पैन ड्राईव, कार्ड रीडर व स्मार्ट फोन सहित उसे रामगढ़ पुलिस  स्टेशन से आगे कार्यवाही के लिए सुपुर्द किया गया है।

बता दें कि इसके साथ ही कल शाम को राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक ड्रोन दिखा था। तीसरे दिन लगातार पाकिस्तानी ड्रोन को भारतीय सीमा में देखा गया है। जिसके सेना ने फायरिंग करके ढेर कर दिया है। ऐसा कहा जा रहा है कि ये भारतीय सेना की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पाकिस्तान द्वारा ऐसा किया जा रहा है।