ओमप्रकाश राजभर ने BJP पर कसा तंज, कहा- रावण ने हनुमान जी को बानर कहा था, तो हो गया था उसका नाश

New Delhi: भगवान हनुमान की जाति को लेकर शुरु हुई राजनीतिक बयानबाजी थमने का नाम नहीं ले रही है। इन सबके बीच योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी को नसीहत दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा भगवान हनुमान को दलित व वनवासी बताए जाने वाले बयान के बाद शुरु हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब योगी सरकार के धर्मार्थ मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने उन्हें जाट बता दिया तो उधर बीजेपी एमएलसी बुक्कल नवाब नाम के आधार पर उन्हें मुसलमान बता रहे हैं। हनुमान जी पर हो रही बयानबाजी के बीच मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने बीजेपी पर तंज कसा है।

ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि कभी समाजवादी सरकार का झंडा बुलंद करने वाले बुक्कल नवाब हनुमान जी को मुसलमान बता रहे हैं। पहले बसपाई रहे लक्ष्मी नारायण उन्हें जाट बता रहे हैं। मुख्यमंत्री ने दलित बताया। शायद इन लोगों को पता नहीं है। रावण ने हनुमान जी को बानर कहा था तो उसका नाश हो गया था। अगर ऐसा ही चलता रहा तो बीजेपी का हाल भी यही होगा।

Omprakash Rajbhar

राजभर ने आगे कहा कि कभी जाति, धर्म, मंदिर और मस्जिद के नाम पर लोगों को बांटकर वोट लिया। अब भगवान को बांट रहे हैं। उन्होंने चेताते हुए कहा कि ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार उनकी नहीं है, बल्कि वो सरकार में है। सरकार शिक्षा और रोजगार की चिंता करे तो बेहतर होगा। मंत्री ने कहा कि अगर बेरोजगारों को रोजगार, स्कूलों में अच्छी शिक्षा की चिंता की जाए तो बेहतर होगा।

दरअसल हनुमान की जाति को लेकर मजे विवाद के चलते योगी सरकार और योगी आदित्यनाथ की चौतरफा आलोचना हो रही है। पूरा विपक्ष योगी आदित्यनाथ पर भगवान को जाति में बांटने का आरोप लगा रहा है। वहीं योगी ने अपने बयान को ज्यादा तूल देने का आरोप मीडिया पर लगाया है।