ओम प्रकाश राजभर ने CM योगी पर कसा तंज, कहा-गाय पर सेस है तो आवारा कुत्तों के लिए भी लगे टैक्स

New Delhi: उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने योगी सरकार के गौ कल्याण सेस पर निशाना साधा है। साथ सीएम योगी पर भी सवाल उठाए हैं।

योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने प्रदेश सरकार की ओर से लाए जा रहे गौ कल्याण सेस पर तंज कसते हुए कहा कि गांव में आवारा कुत्ते घूम रहें हैं, अब उन पर भी टैक्स लगाया जाएगा। पशुओं के जिलाने पर भी 10-15 साल में टैक्स लगेगा। दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार गायों के लिए बनाए जा रहे आश्रय स्थलों के लिए गौ कल्याण टैक्स लगा रही है।

राजभर ने बागी तेवर दिखाते हुए कहा कि राज्य के किसान छुट्टा पशुओं से बेहद परेशान हैं। गरीब और कमजोर लोग भी त्रस्त हैं। राज्य में लोगों की उम्मीदों पर काम नहीं हुआ और ऐसा लग रहा है कि लोग बीजेपी के शासन से नाराज हैं। यूपी सरकार गाय के नाम पर लिए जा रहे उसी टैक्स में से 20 रुपया शिक्षा को दे, ताकि गरीब के बच्चे भी शिक्षा पा सकें।

Om Prakash Rajbhar

ओम प्रकाश राजभर राज्य की बीजेपी और केंद्र की एनडीए सरकार से काफी नाराज चल रहे हैं। खासकर वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ जमकर बोल रहे हैं। यही नहीं राजभर ने एनडीए से गठबंधन तोड़ने का भी संकेत दिया है। राजभर ने आरक्षण के नाम पर कोई समझौता नहीं करने की बात कही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वाराणसी की जगह ओडिशा के पुरी से चुनाव लड़ने की संभावना जताए जाने के सवाल पर राजभर ने कहा कि बड़ा नेता एक जगह से एक ही बार चुनाव लड़ता है। दूसरी बार दूसरी जगह चला जाता है। हम चाहते हैं कि 27 प्रतिशत आरक्षण का 3 कैटेगरी में बंटवारा करके मोदी वाराणसी से हूी चुनाव लड़ें। मैं खुद 2 लाख वोट दिलवा दूंगा।