तमिलनाडु में 20 सीटों पर लड़ेगी AIADMK, कोयंबटूर समेत 5 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी BJP

New Delhi: तमिलनाडु में बीजेपी और ऑल इंडिया अन्ना द्रविण मुनेत्र कझगम(AIADMK) के बीच सीटों का बंटवारा हो गया है।

सीटों के बंटवारे का ऐलान करते हुए तमिलनाडु के डिप्टी सीएम ओ पन्नीरसेल्वम ने कहा कि एआईएडीएमके 20 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके अलावा बीजेपी कोयंबटूर समेत कुल पांच लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

पन्नीरसेल्वम ने अपने बयान में कहा कि पार्टी ने इस बार साउथ चैन्ने, थेनी, पोलाच्ची, करूर और इरोड सीटों के साथ कुल 20 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा बीजेपी को कन्याकुमारी, शिवंगगई, कोयंबटूर, टूथकुडी और रामनाथपुरम की सीटें गठबंधन के तहत दी गई हैं।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

बीजेपी और एआईएडीएमके के बीच फरवरी महीने में गठबंधन पर सहमति बनी थी। इस गठबंधन में बीजेपी और एआईएडीएमके के अलावा पीएमके को भी शामिल किया गया है। गठबंधन की अन्य सीटों के बारे में बताते हुए कहा कि पीएम को धर्मपुरी, वेल्लीउपुरम, अरक्कोनम, चेन्नै सेंट्रल, श्रीपोरबंदूर, कुड्डलूर, और डिंडिगुल की सीटें दी गई हैं। गठबंधन की अन्य सहयोगी डीएमडीके कल्लाकुरिची, तिरुचिरापल्ली, विरुधुनगर और चेन्नै उत्तर की सीट पर चुनाव लड़ेगी।

2014 के लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में 37 पर एआईएडीएमके को जीत मिली थी। वहीं विपक्षी दल डीएमके को एक भी सीट नहीं मिली थी। बीजेपी इस बार दक्षिण भारत में अपनी पीठ और मजबूत करने की दिशा में एआईएडीएमके के साथ हुए गठबंधन को लेकर बेहद आशान्वित दिख रही है।