सीतारमण ने F-16 पर अमेरिकी दावे को बताया आधारहीन,कहा-कांग्रेस के लोग सेना पर खड़े कर रहे सवाल

New Delhi: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तानी F-16 विमानों पर अमेरिकी मैगजीन की ओर से किए दावे को झूठा बताया है। साथ ही कांग्रेस पर सेना पर सवाल खड़ा खरने का आरोप लगाया है।

निर्मला सीतारमण ने कहा भारतीय वायुसेना की तरफ से पाकिस्तान F-16 विमान को मा’र गिराने का सबूत दिया जा चुका है। वायुसेना ने एफ-16 विमान के इलेक्ट्रानिक सिग्नेचर के साथ इसका सबूत दिया था। अब जिसने भी इस बारे में लिखा है कि पाकिस्तानी एफ 15 नहीं गिराया गया था तो वो आधारहीन है और सूत्रों के हवाले से है।

रक्षामंत्री ने कहा कि अगर एफ-16 का इस्तेमाल नहीं किया गया होता तो सिर्फ एफ 16 विमानों में उपयोग होने वाले AM-RAAM मिसाइल का हिस्सा भारत में क्यों मिलता। एफ 16 विमानों पर अमेरिकी मैगजीन के दावा झूठे और आधारहीन है।

सीतारमण ने कहा कि किसी ने मुझे रिपोर्ट दिखाया कि खुद अमेरिकी अधिकारी कह रहे हैं कि उन्होंने ऐसी कोई भी जांच नहीं की है। ऐसे बहुत से लोग हैं जो इस F-16 के हवाले से गलत जानकारियां फैला रहे हैं। यह हमारे लिए दु’र्भाग्य की बात है।

रक्षामंत्री ने आगे कहा कि हमारे देश में कांग्रेस पार्टी की भजन मंडली के कई लोग हमारी सेनाओं की बातों पर शक कर रहे हैं उन पर सवाल उठा रहे है। यह उनको शोभा देता है। दरअसल बीते दिन एक अमेरिकी रक्षा मैगजीन ने दावा किया था कि पाकिस्तान के सारे F-16 विमान सही सलामत है। इसी को लेकर विपक्ष के कई लोगों ने सवाल उठाए थे।