मायावती बोलीं- गरीबों, किसानों की उपेक्षा के मामले में एक थाली के चट्टे बट्टे हैं BJP-कांग्रेस

New Delhi: बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना के चुनावी वादे पर निशाना साधा है। साथ ही बीजेपी पर भी निशाना साधा है।

मायावती ने राहुल गांधी की न्याय योजना को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ट्विट किया। जिसमे उन्होंने भाजपा द्वारा कांग्रेस पर लगाए गए आरोपों पर अपना समर्थ जताया। साथ ही कहा कि दोनों ही पार्टियां गरीबों, मजदूरों और किसानों को धोखा देने के मामले में एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं।

मायवती ने अपने ट्वीट में लिखा कि सत्ताधारी बीजेपी का कांग्रेस पार्टी पर आरोप कि उसका गरीबी हटाओ-2 का नारा चुनावी धोखा है। यह सच तो है। परन्तु क्या चुनावी धोखा व वादाखिलाफी का अधिकार केवल बीजेपी के पास ही है। गरीबों, मजदूरों, किसानों के हितों की उपेक्षा के मामले में दोनों ही पार्टियां एक ही थाली के चट्टे बट्टे हैं।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

बसपा सुप्रीमो मायवती ने कांग्रेस की न्यूनतम आय गारंटी योजना पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। इससे पहले भी वो बीजेपी कांग्रेस को एक ही थाली का चट्टा बट्टा बता चुकी हैं। दरअसल राहुल गांधी ने दावा किया था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है तो न्याय योजना को लागू किया जाएगा। एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने इसकी घोषणा की थी।

राहुल गांधी ने न्यूनतम आय गारंटी योजना को गरीबी पर सर्जिकल स्ट्राइक करार देते हुए कहा था कि वे हिंदुस्तान से गरीबी को खत्म कर देंगे। हमने फैसला लिया है कि अगर प्रधानमंत्री मोदी अमीरों को पैसा देते हैं तो हम गरीबों को पैसा देंगे। इस पर बीजेपी ने जोरदार निशाना साधा और इसे बल्फ करार दिया था।