बुआ-भतीजे में हो रही गठबंधन पर चर्चा, MP, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में एकसाथ लड़ सकते हैं चुनाव

Akhilesh Yadav

New Delhi: अक्टूबर माह 4 दिन बाद समाप्त हो जायेगा और फिर नवंबर का महीना यानी राजनीतिक पार्टियों के लिए परीक्षा का महीना होगा। विधानसभा चुनाव के मतदान नवंबर माह में होने वाले हैं और दिसंबर में इन परीक्षाओं का रिजल्ट आयेगा, जिसमें पता चलेगा कि कौन कितने वोटों से सत्ता को अपने नाम कर पाया हैं। यही नतीजे लोकसभा चुनाव 2019 के रूपरेखा को तैयार करेंगे।

वहीं UP में लोकसभा चुनावों को लेकर हलचल मची हुई हैं। अब खबर आ रही हैं कि Samajwadi Party और BSP  गठबंधन कर सकती हैं। सूत्रों की मानें तो दोनों पार्टियों के बीच Madhya Pradesh, Chhattisgarh और Rajasthan विधानसभा चुनाव में भी गठबंधन को लेकर बातचीत हो रही हैं। माना जा रहा है कि कुछ दिनों में इसपर दोनों पार्टी आपस में फैसला कर चौंकाने वाला ऐलान करेंगी।

akhilesh mayawati

इस पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष Akhilesh Yadav ने कहा कि हम पहले से ही गोंडवाना गणतंत्र पार्टी यानी GGP के साथ गठबंधन कर चुके हैं और हम मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए BSP के साथ गठबंधन करने को लेकर बातचीत कर रहे हैं। साथ ही कहा कि मध्यप्रदेश में भी साथ मिलकर चुनाव लड़ने को लेकर SP,  BSP और GGP के साथ बात हो रही हैं। अब इस पर तीनों पार्टी के प्रमुख नेता आपसी सहमति से फैसला लेंगे।

आपको बता दें कि Samajwadi Party  ने 10 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और वह लगभग 30 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। मध्यप्रदेश में BSP ने शुक्रवार को अपने 28 और उम्मीदवारों की घोषणा की। 231 विधानसभा सीटों वाले राज्य के लिए पार्टी अबतक 50 उम्मीदवारों का ऐलान कर चुकी है। छत्तीसगढ़ में भी बीएसपी और सपा के बीच गठबंधन कर सकती है। छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के साथ बसपा चुनाव पूर्व गठबंधन कर चुकी है।

Leave a Reply