राफेल पर बोले मल्लिकार्जुन खड़गे- PM मोदी अगर सदन में जवाब नहीं देंगे तो कहां देंगे

New Delhi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने राफेल को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर जोरदार निशाना साधा। साथ ही प्रधानमंत्री को सदन में आकर जवाब देने की चुनौती दी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। दरअसल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी को राफेल पर वन टू वन की चुनौती दी थी। इसी मुद्दे पर खड़गे ने कहा कि पीएम मोदी को जवाब देना चाहिए क्योंकि उन पर सीधे आरोप लगे हैं कि उन्होंने अपने दोस्तों की मदद की।

खड़गे ने कहा, पीएम मोदी सदन के नेता हैं, अगर वह यहां जवाब नहीं देंगे तो कहां देंगे। वह किसी और को अपने लिए वकील क्यों बनने दे रहे हैं? कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में प्रधानमंत्री पर जमकर हमला किया था। उन्होंने राफेल सौदे का जिक्र करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने डेढ़ घंटे के इंटरव्यू में पांच मिनट भी राफेल सौदे पर बात नहीं की।

Mallikarjun Kharge

कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री पर आरोप लगाते हुए सवाल किया कि आखिर क्यों ये डील एचएएल से छीन कर अनिल अंबानी को दे दी गई। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि जब भारत को तत्काल इन विमानों की जरूरत है तो भी अभी तक एक भी विमान भारत की जमीन पर क्यों नहीं उतरा है।

दरअसल इन दिनो लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों में राफेल का मुद्दा गरमाया हुआ है। कांग्रेस जहां जेपीसी की मांग पर अड़ी हुई है वहीं बीजेपी इससे इनकार कर रही है। आज भी लोकसभा को भारी हंगामे के चलते जल्दी स्थगित करना पड़ा।