महागठबंधन के बीच नए गठबंधन का ऐलान कर सकते हैं KCR, माया, ममता और अखिलेश से करेंगे मुलाकात

New Delhi: 2019 में बीजेपी को पस्त करने के लिए बनाए जा रहे महागठबंधन के बीच एक नया गठबंधन तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर के नेतृत्व में उभरता हुआ नजर आ रहा है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में बड़ी जीत हासिल करने के बाद मुख्यमंत्री केसीआर ने दिल्ली आने की तैयारी कर ली है। केसीआर कांग्रेस और बीजेपी से अलग एक तीसरा फ्रट बनाने के इरादे से अगले एक हफ्ते में ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बसपा सप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे।

केसीआर पहले 23 दिसंबर को भुवनेश्वर जाएंगे और वहां शाम 6 बजे उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगे। अगले दिन यानी 24 दिसंबर को वो भुवनेश्वर से कोलकाता रवाना हो जाएंगे और उसी दिन उनकी मुलाकात मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से होगी। इस मुलाकात के बाद केसीआर 24 दिसंबर को ही दिल्ली रवाना हो जाएंगे। दिल्ली में केसीआर 3 दिन रुकेंगे। इस दौरान वो उत्तर प्रदेश को दो बड़े नेताओं मायावती और अखिलेश यादव से मुलाकात करेंगे।

KCR

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी मुलाकात का दिन और समय तय नहीं हुआ है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक केसीआर दिल्ली में एक नई राजनीतिक पार्टी का ऐलान भी कर सकते हैं जो दरअसल कई राजनीतिक पार्टियों का एक महासंघ होगा। इस महासंघ में तमाम राजनीतिक पार्टियों को केसीआर शामिल करना चाहते हैं और माना जा रहा है कि नवीन पटनायक, ममता बनर्जी, मायावती और अखिलेश यादव से मुलाकात के दौरान प्रस्तावित संघ में शामिल होने के लिए केसीआर सामूहिक चर्चा करेंगे।

अपने दिल्ली दौरे के दौरान केसीआर प्रधानमंत्री मोदी से भी मुलाकात करेंगे। तेलंगाना में दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री से यह उनकी औपचारिक मुलाकात होगी। इस दौरान कई केंद्रीय मंत्रियों से भी केसीआर मिल सकते हैं। केसीआर के इस सियासी सफर में उनका परिवार भी उनके साथ रवाना होने वाला है और इसके लिए टीआरएस की तरफ से एक चार्टर्ड प्लेन बुक किया गया है।