PAK को एयरस्ट्राइक से जवाब देने पर बोले कमल हसन-हमारी सेना हमारा कवच हैं,इन रक्षकों को सलाम

New Delhi: भारतीय वायुसेना द्वारा मंगलवार तड़के पाक अधिकृत कश्‍मीर (PoK) में हवाई कार्रवाई कर आतं’की संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के प्रमुख ठिकानों को तबा’ह किए जाने के दौरान इस पूरे ऑपरेशन की रिकॉर्डिंग की गई। इस ऑपरेश’न के दौरान लड़ा’कू विमान जगुआर ने इस पूरे ऑपरेशन को रिकॉर्ड किया।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने लेजर गाइडेड बमों के जरिये हवाई कार्रवाई की, जिसमें 200 से 300 आतं’की मा’रे गए हैं। बताया जा रहा है कि इस हम’ले में जैश-ए-मोहम्‍मद, हिजबुल मुजाहिद्दीन और लश्‍कर-ए-तैयबा के आतं’की मा’रे गए हैं।

इसी बीच कमल हासन ने भी हमले के बारे में प्रशंसा की है-हमने वह किया है, जो किसी भी आत्मसम्मान वाले देश को करना चाहिए। हमें गर्व है जो हमारी सेना ने किया। वे हमारा कवच हैं और उन्होंने कवज की तरह व्यवहार किया। हम गौरवान्वित हैं, रक्षकों को सलाम।

वहीं पूर्व खिलाड़ी और कांग्रेस नेता पंजाब के कैंबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने भारतीय वायुसेना की तारीफ करते हुए ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा कि लोहा लोहे को काटता है,आग आग को काटती है, सांप जब डंक मारता है, उसका एंटीडोट विष ही है। ऐसे में आतंकियों का विनाश अनिवार्य है| भारतीय वायु सेना की जय हो।

सूत्रों ने बताया कि 26 फरवरी की रात करीब साढ़े तीन बजे वायुसेना के 12 मिराज 2000 लड़ाकू विमानों ने आ’तंकियों के बेस कैंप पर ह’मला किया और उसे पूरी तरह तबाह कर दिया। भारतीय वायुसेना अपने इस  ऑपरेशन में करीब 1000 किलोग्राम ब’म का इस्तेमाल किया है। इसका इस्तेमाल आ’तंकी ठिकानों को किया गया हैं। वायुसेना ने करीब 12 मिराज विमानों का इस्तेमाल करते हुए पीओके में मौजूद आ’तंकी ठिकानों को तबाह कर दिया है।

इनपुट-ANI