होली पर तत्काल टिकट की प्लानिंग करने वालों को झटका, रेलवे ने बुकिंग की समय सीमा घटाई

New Delhi: अगर आप होली पर घर जाने के लिए रेलवे के तत्काल टिकट के चक्कर में हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए। रेलवे ने तत्काल टिकट बुकिंग की समय सीमा को घटा दिया है।

रेलवे की तरफ से तत्काल टिकट के नियमों में होली के मौके पर बदलाव किया गया है। भारतीय रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन ने होली पर यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नियमों में यह बदलाव किया है।

दरअसल होली के मौके पर तमाम यात्री घर जाने की प्लानिंग करते हैं। इसके अलावा कुछ लोग अन्य जगहों पर भी जानें की प्लानिंग करते हैं। रेलवे ने बड़े बदलाव के तहत टिकट के लिए बुकिंग की समय सीमा को घटाकर एक दिन कर दिया है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

अगर आप भी होली पर घर जाने की प्लानिंग ककर रहे हैं तो आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट www.irctc.in या इंडियन रेलवे के काउंटर से तत्काल टिकट ले सकते हैं। आईआरसीटीसी ने तत्काल टिकट की बुकिंग के लिए एडवांस रिजर्वेशन पीरियड को दो दिन से घटाकर एक दिन कर दिया है।

नए नियम के अनुसार कोई भी यात्री गाड़ी की प्रस्थान तिथि से एक दिन पहले तत्काल टिकट ले सकता ह। पुराने नियम के अनुसार एसी कोट(2ए, 3ए, सीसी, 3ई) के लिए तत्काल विंडो सुबह 10 बजे से खुलती है। वहीं नॉन एसी कोच और स्लीपर के लिए तत्काल टिकट की विंडो सुबह 11 बजे से खुलती है।