कॉलर पकड़कर IB अधिकारियों को ले गए थे सुरक्षा गार्ड्स, डोभाल से की शिकायत, अब होगी कार्रवाई

New Delhi: CBI घूसकांड मामले पर 25 अक्टूबर की सुबह CBI डायरेक्टर आलोक वर्मा के पर्सनल सुरक्षागार्डों ने घर के बाहर 4 लोगों को पकड़ा था। इनके पास पास आईबी यानी Intelligence Bureau कार्ड मिला था। चार आईबी अधिकारियों को पकड़े जाने का वीडियो भी सामने आया था। इस वीडियो में आईबी अधिकारियों के कॉलर पकड़कर उन्हें ले जाते हुए दिखाई दिए। आईबी अधिकारियों के साथ ऐसा सलूक होने से आईबी में नाराजगी हैं।

इस पर गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया था कि उन आईबी अधिकारियों को स्थितियों की खुफिया जानकारी इकट्ठा करने की जिम्मेदारी दी गई थी, जो कानून व्यवस्था और आंतरिक सुरक्षा पर असर डाल सकती हैं। आपको बता दें कि जिन चार आईबी अधिकारियों को पकड़ा गया था, उनमें से धीरज कुमार सिंह, अजय कुमार, प्रशांत कुमार और विनीत कुमार गुप्ता नाम शामिल हैं।

आईबी अधिकारियों से हुए ऐसे बर्ताव के बाद नाराद आईबी के चीफ ने राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मिलकर मामले की शिकायत की हैं। साथ ही इस संबंध में अन्‍य जानकारियां भी दीं हैं। सूत्रों की मानें तो शिकायत में छह कर्मियों के नाम दिए हैं, जिसमें सीबीआई प्रमुख के पीएसओ का नाम भी शामिल हैं। शिकायत देने के बाद आईबी चीफ ने कहा है कि वह इन पर कड़ी कार्रवाई करें।

आपको बता दें कि पकड़ने जाने के बाद पुलिस ने आईबी आधिकारियों के पास से कई चीजें बरामद हुई। धीरज कुमार सिंह के पास जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिसर का कार्ड मिला हैं। पैन कार्ड, RC9837, सीजीएचएस कार्ड, इंटरनेशनल ड्राइविंग लाइसेंस मिला हैं। अजय कुमार के पास जूनियर ऑफिसर इंटेलिजेंस ब्यूरो का कार्ड, प्रशांत कुमार के पास असिस्टेंट ऑफिसर इंटेलिजेंस ब्यूरो का कार्ड, सीजीएचएस कार्ड, आधार कार्ड, मिला हैं, जबकि विनीत कुमार गुप्ता के पास असिस्टेंट ऑफिसर इंटेलिजेंस ब्यूरो का कार्ड, मोबाइल फोन, सैमसंग का पैड, एमआई स्मार्ट फोन, माइक्रोमैक्स स्मार्ट फोन मिल हैं।