अभी-अभी: हरियाणा की जींद सीट पर BJP का कब्जा, कृष्ण मिड्ढा ने 12 हजार 935 वोट से दर्ज की जीत

New Delhi:  राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट के नतीजे आने के बाद हरियाणा की जींद में हुए उपचुनाव के नतीजे भी सामने आ चुके हैं। बात अगर  रामगढ़ सीट की करे तो  उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत हुई है। कांग्रेस उम्मीदवार को कुल 83311 वोट मिले। उन्होंने 12228 वोट से जीत हासिल की है। वहीं बीजेपी उम्मीदवार को कुल 71083 वोट मिले। कुछ ही महीनों बाद होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले ये आखिरी चुनाव है। ऐसे में आज दोनों ही सीटों पर आने वाले नतीजे काफी हद तक भाजपा और कांग्रेस के भविष्य को प्रभावित कर सकते थे।

वहीं जींद विधानसभा उपचुनाव पर   बीजेपी ने 12935 वोटों से जीत हासिल कर ली है। एक तरफ जहां बीजेपी उम्मीदवार के कृष्ण मिड्ढा ने 50566 वोट के साथ सबसे आगे रहे तो वहीं  जननायक जनता पार्टी के उम्मीदवार 37631 वोट के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद रहे, जबकि कांग्रेस के रणदीप सुरजेवाला 22740 वोट के साथ तीसरे नंबर पर बने रहे।

मालूम हो कि इसके पहले जींद में काउंटिंग सेंटर में हंगामा की खबर इस वक्त सामने आयी थी। बताया जा रहा है कि चार और पांच नंबर टेबल की ईवीएम के नंबर मैच नहीं हुए, जिसके बाद पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज किया। कुछ देर काउंटिंग बाधित रही जिसके बाद फिर से मतगणना शुरू हो चुका है।

वहीं रामगढ़ के निर्वाचन अधिकारी रामगढ़ पंकज शर्मा ने बताया कि रामगढ़ के आर्ट्स कॅालेज में सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हो चुकी है। मालूम हो कि राजस्थान राज्य की कुल 200 सीट में से 199 सीटों पर मतदान सात सिंतबर को हुआ था। वहीं रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी के जा’न चली जाने के बाद इस सीट पर चुनाव नहीं हो सके थे। वहीं बीते सोमवार को हुए मतदान के बाद आज मतगणना की जा रहीहै। इस सीट पर दो महिलाओं सहित 20 उम्मीदवार मैदान में है।

(इनपुट : ANI)