फतेहपुर सीकरी से BSP ने बदला उम्मीदवार, गुड्डू पंडित को दिया टिकट, राज बब्बर से होगा मुकाबला

New Delhi: बहुजन समाज पार्टी ने लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा फैसला करते हुए फतेहपुर सीकरी से अपने उम्मीदवार को बदला दिया है। बसपा ने गुड्डू पंडित को अपना उम्मीदवार बनाया है।

बसपा ने अचानक बाहुबली विधायक गुड्डू पंडित को फतेहपूर सीकरी से टिकट देकर राजनीतिक दलों में खलबली मचा दी है। इस सीट पर कांग्रेस ने राज बब्बर को अपना उम्मीदवार बनाया है। बसपा सपा के संयुक्त प्रत्याशी के रूप में गुड्डू पंडित उर्फ श्रीभगवान शर्मा के नाम की घोषणा ने चुनावी मुकाबले को रोचक बना दिया है।

बसपा ने नामांकन से पहले पहले अपनी ओर से घोषित किए गए उम्मीदवार राजवीर का टिकट काटकर गुड्डू पंडित को अपना उम्मीदवार बनाया है। मंगलवार को नामांकन का आखिरी दिन है। इस दौरान गुड्डू पंडित ने फतेहपुर सीकरी पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल किया। साल 2014 में मोदी लहर में बीजेपी के बाबूलाल चौधरी ने जीत हासिल की थी।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

नोएडा के मूल रूप से रहने वाले श्रीभगवान शर्मा उर्फ गुड्डू पंडित ने साल 2007 में डिबाई से बसपा के टिकट पहली बार चुनाव जीता था। साल 2012 में उन्होंने सपा के टिकट पर दोबारा मुकाबला अपने नाम किया। 2017 के विधानसभा चुनाव में भी गुड्डू पंडित ने विभिन्न राजनीतिक दलों में टिकट के लिए कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली।

इससे पहले कांग्रेस ने राजबब्बर को मुरादाबद से लोकसभा का टिकट दिया था। लेकिन उन्होंने पार्टी से गुजारिश की थी वो फतेहपुर सीकरी से चुनाव लड़ना चाहते हैं। जिसके बाद कांग्रेस पार्टी ने उन्हें मुरादाबाद से लोकसभा का टिकट दिया था। अब गुड्डू पंडित के आने से मुकाबला दिलचस्प हो गया है।