भ’ड़काऊ भाषण के आरोप में फंसे आजम खां, कांग्रेस नेता की शिकायत पर दर्ज हुआ केस

New Delhi: उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा बसपा रालोद गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार आजम खां मुसीबत में फंस गए हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां पर सपा कार्यालय पर भ’ड़ाकऊ भाषण देने और आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप है। कांग्रेसी नेता फैसल खां की शिकायत पर आजम खां के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1) बी, 505(2) और 125 लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश उपाध्यक्ष फैसल खां लाला ने डीएम और एसपी से मिलकर शिकायत की थी कि रामपुर लोकसभा सीट से सपा के प्रत्याशी मोहम्मद आजम खां लगातार भ’ड़काऊ भाषण देखर जनता को जिला प्रशासन के खिलाफ भ’ड़काने का काम कर रहे हैं।

Quaint Media

सबूत के आधार पर फैसल खां ने आजम खां के 29 मार्च 2019 को सपा कार्यालय पर दिए गए भाषण की वीडियो क्लिप भेजी। वीडियो में आजम खां जिले में तैनात कुछ अधिकारियों के बारे में यह टिप्पणी कर रहे हैं कि उनको रामपुर का माहौल ख’राब करने के लिए भेजा गया है।

इन अधिकारियों की पूर्व में तैनाती को लेकर भी आजम खां ने टिप्पणी की थी। फैसल खां की शिकायत के आधार पर डीएम ने इस मामले में कानूनी राय लेने के निर्देश दिए थे। कानूनी राय मिलने के बाद आजम खां के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इसके साथ पुलिस पूर्व में दर्ज मुकदमों में कोर्ट में चार्जशीट लगाने की तैयारी भी कर रही है।