कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को बड़ा झटका, ED ने 120 करोड़ की संपत्ति की जब्त

New Delhi: अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर सौदे में गिरफ्तार कॉरपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार को दोहरा झटका लगा है।

प्रवर्तन निदेशालय(ED) ने दिल्ली में दीपक तलवार की 120 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। ईडी ने दीपक तलवार के दिल्ली में स्थित होटल हॉलीडे इन को अटैच कर लिया है। इसकी कीमत 120 करोड़ आंकी जा रही है। ईडी दीपक तलवार पर यह कार्रवाई मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े एक मामले में की है।

इसके साथ ही ईडी ने शनिवार को दीपक तलवार को पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी। चार्जशीट में दीपक तलवार के बेटे आदित्य तलवार को भी आरोपी बनाया गया है। दीपक तलवार के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है।

ईडी ने दीपक तलवार के खिलाफ यह चार्जशीट विदेश एयरलाइंस कंपनियों को फायदा पहुंचाने और एंयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने के मामले में दाखिल की है। दीपक तलवार को दुबई में 30 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

Quaint Media

इसके बाद ईडी ने दुबई निवासी व्यवसायी राजीव सक्सेना को गिरफ्तार कर 31 जनवरी को भारत लाने में सफलता पाई थी। दोनों को अदालत में पेश करने पर इन्हें ईडी की हिरासत में भेज दिया गया था। अभी दोनों हिरासत में ही हैं।

ईडी का आरोप है कि तलवार ने विदेशी निजी एयरलाइंस का पक्ष लेने के लिए बिचौलिए का काम किया। इस कारण भारत की कंपनी को भारी नुकसान झेलना पड़ा। उसकी कंपनी को 23 अप्रैल 2008 से 6 फरवरी 2009 के बीच विदेशी एयरलाइंस कंपनियों से 6.05 करोड़ डॉलर करीब 4.33 अरब रुपए मिले थे।