PM मोदी की बायोपिक पर रोक लगाने से चुनाव आयोग का इनकार, कहा- सेंसर बोर्ड लेगा आखिरी फैसला

Quaint Media

New Delhi: चुनाव आयोग ने पीएम नरेंद्र मोदी बायोपिक की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

चुनाव आयोग ने कहा कि केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड(CBFC) फिल्म की रिलीज पर अंतिम निर्णय लेगा। उमंग कुमार के निर्देशन में बनी बायोपिक पीएम नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से एक हफ्ते पहले 5 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।

कांग्रेस का कहना है कि फिल्म का रिलीज होना आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन होगा। हालांकि यह फिल्म सेंसर बोर्ड को भेजी जाएगी या नहीं इस पर चुनाव आयोग ने आधिकारिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं की है।

इससे पहले चुनाव  आयोग ने कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल की शिकायत पर पीएम नरेंद्र मोदी फिल्म के निर्माताओं को एक नोटिस भेजा था। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव से पहले इसकी रिलीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी।

Quaint Media

बॉम्बे हाईकोर्ट में इस फिल्म के खिलाफ दायर एक याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि चुनाव आयोग इस मामले से निपटेगा। चुनाव आयोग ने 29 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के चार निर्माताओं को नोटिस भेजा था। यह नोटिस कांग्रेस और सीपीआई के शिकायत पर भेजा गया था।

कांग्रेस और सीपीआई एम ने अपनी शिकायत में कहा था कि यह फिल्म राजनीतिक इरादे और लाभ लेने के लिए बनाई गई है। जिसके बाद फिल्म में नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे अभिनेता विवेक ओबेरॉय और फिल्म के निर्माता संदीप सिंह चुनाव आयोग के कार्यालय पहुंचे थे।