चैत्र नवरात्र आज से शुरू, डीटीसी ने श्रद्धालुओं के लिए किया बसों का विशेष इंतजाम

New Delhi: चैत्र नवरात्र आज से शुरू हो गया है। जिसके चलते डीटीसी ने श्रद्धालुओं के लिए बसों का खास इंतजाम किया है।

दिल्ली में नवरात्रों की शुरुआत के मौके पर डीटीसी आज से श्रद्धालुओं के लिए छतरपुर मंदिर और झंडेवालान मंदिर के लिए विशेष बसें चलाएंगी। इसके लिए डीटीसी बस रूट संख्या 450 और 516 पर विशेष तौर पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है।

डीटीसी के मुताबिक श्रद्धालुओं को इन बसों की सुविधा शाम के समय मिलेंगी। नवरात्रों की शुरुआ से 14 अप्रैल तक यह बस सेवा उपलब्ध रहेगी। डीटीसी द्वारा मुख्य स्थानों के साथ साथ महरौली, छतरपुर मंदिर, कालकाजी मंदिर और झंडेवालान मंदर पर यात्रियों की सुविधा एंव यातायात व्यवस्था के लिए पर्यवेक्षकों की तैनाती की गई हैं।

Quaint Media

नवरात्र के दिनों में मंदिरों में होने वाली श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए विशेष बसों की व्यवस्था की गई है। इन रूटों पर अतिरिक्त बसों के यात्रियों की भीड़ को कम परेशानी झेलनी पड़ेगी। डीटीसी का कहना है कि छतरपुर मंदिर और झंडेवालान मंदिर समेत अन्य मंदिरों तक यात्रियों को पहुंचाने के लिए यह काम किया गया है।

चैत्रा नवरात्र का पर्व आज से शुरू हो गया है। माता की आराधना के लिए राजधानी के सभी मंदिर सज चुके हैं। शक्ति का प्रतीक माने जाने वाले त्योहार नवरात्रों की शुरुआत शनिवार को मां शैलपुत्री की पूजा के साथ होगी। नवरात्रों की रौनक को और बढ़ाने के लिए दिल्ली के मंदिरों में बिजली झालरों से सजावट की गई है।