म’रने के बाद भी अपने मालिक को अकेला नहीं छोड़ रहा कुत्ता, ला’श के पास बैठकर निभा रहा वफादारी

New Delhi: कु’त्ते को इंसान का सबसे वफादार साथी कहा जाता है। ऐसी ही कुछ मिसाल मैक्सिकों के नुएवो लियोन राज्य से सामने आई है। जहां पर एक कु’त्ता रैलवे ट्रैक पर पड़ी अपने मालिक की ला’श से उठने का नाम नहीं ले रहा है। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर काफी बातें की जा रही हैं।

दरअसल इस पूरी घटना की जो तस्वीर सामने आई वह किसी भी संवेदनशील इंसान को अंदर तक झकझोर सकती है। सामने आई तस्वीर में एक वफादार कु’त्ता ट्रेन हा’दसे का शिकार हुए अपने मालिक के शरीर के पास बैठा हुआ है।

विक्टर रेयना वजकेज नाम का 57 वर्षीय यह शख्स जिसकी ट्रेन हा’दसे में जान गई है। उसने हा’दसे के वक्त श’राब पी हुई थी। रिपोर्ट के मुताबिक मालिक के शरीर के पास से हट नहीं रहे इस वफादार कु’त्ते को वहां से हटाने के लिए आ’पातकालीन कर्मियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

रेलवे ट्रैक पर अपने मालिक की लाश के पास बैठा यह कु’त्ता वहां से उठने का नाम नहीं ले रहा था। उसकी वफादारी का आलम यह है कि जब पुलिस के अधिकारी और पैरामेडिक्स के लोगों ने उसे उसके मालिक से दूर करने की कोशिश की तो वह उन्हें का’टने भी दौड़ा।

Quaint Media

दिल को तो’ड़ देने वाली यह घटना पूर्वी मैक्सिकन राज्य नुएवो लियोन के मोंटेमोरेलोस इलाके में ट्रेन की पटरियों पर हुई है। स्थानीय लोगों का कहना है कि कु’त्ते का मालिक एक श’राबी था। यह कु’त्ता पिछले कई सालों से अपने मालिक के साथ था।

हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि कु’त्ते को किसी आश्रय घर में भेजा गया है नहीं। लेकिन सोशल मीडिया पर लोग उसे अपनाने की बात कर रहे हैं। सोशल मीडिया यूजर मैरीच्यु जमरॉन ने लिखा कि हम जानवरों से बहुत सारी चीजें सीख सकते हैं। वास्तव में मुझे आज की दुनिया का माहौल देखकर महसूस हो रहा है कि सबसे बड़ा जानवर कौन है जानवर या आदमी।