अभी-अभी:INX मीडिया केस में पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत के लिए CBI दाखिल करेगी आवेदन

New Delhi: दिल्ली हाई कोर्ट ने INX मीडिया केस में पी. चिदंबरम की अग्रिम जमानत के मामले में CBI को आवेदन दाखिल करने की अनुमति दी है। बात दें कि कुछ दिन पहले ही एयरसेल-मैक्सिम केस में आरोपी और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरण के बेटे कीर्ति चिंदबरम से प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ कर रहा है। इसके लिए वे ईडी के दफ्तर गए थें।

मालूम हो कि हाल ही में कीर्ति चिंदबरम को सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा झटका दिया था। दरअसल कोर्ट ने कीर्ति चिदबरंम को फटकार लगाते हुए कहा कि वह प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ में सहयोग करे और अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो कोर्ट इसपर सख्ती करेगी। साथ ही कोर्ट ने कीर्ति को कोर्ट ने कार्ति को एयरसेल-मेक्सिस डील और आईएनएक्स मीडिया केस में 5,6,7 और 12 मार्च को ईडी के सामने पेश होने को कहा है। वहीं कार्ति की विदेश जाने की इजाजत संबंधी याचिका पर सुनवाई करते हुए विदेश जाने के लिए कोर्ट में 10 करोड़ रुपये जमा कराने को कोर्ट ने कहा है।

Quaint Media,Quaint Media consultant pvt ltd,Quaint Media archives,Quaint Media pvt ltd archives,Live India Hindi,Live News

मालूम हो कि सीबीआई ने चिदंबरम पर आरोप लगाते हुए कहा कि बार बार बुलाए जाने के बावजूद भी वह जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं और पूछे गए सवालों के जवाब टाल रहे हैं। लिहाजा जब तक पी चिदंबरम का कस्टोडियल इंटरोगेशन नहीं होगा तब तक पी चिदंबरम इस मामले में एजेंसी को कुछ भी बताने के तैयार नहीं होंगे।

सुनवाई के दौरान सीबीआई ने कोर्ट को कहा कि आईएनएक्स मीडिया केस में पैसे का जो लेनदेन हुआ उसमें उस बैंक अकाउंट का प्रयोग किया गया जो कार्ति चिदंबरम से जुड़ा हुआ है। वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के माध्यम से पूरी डील को अंजाम दिया गया और उस दौरान कार्ति पी चिदंबरम के संपर्क में था।

पी चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में जमानत दी जाए या नहीं इस पर आज सुनवाई पूरी करते हुए कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। पी चिदंबरम की तरफ से इस मामले में आज कपिल सिब्बल और अभिषेक मनु सिंघवी पेश हुए। सीबीआई जहां इस मामले में पी चिदंबरम को जमानत का विरोध कर रही है। वहीं चिदंबरम के वकीलों का कहना है कि वो जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

इनपुट-ANI