दिवाली से पहले गैस चैंबर में तब्दील होने वाली है दिल्ली, नवंबर का पहला हफ्ता होगा बेहद खतरनाक

New Delhi: इन दिनों देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर प्रदुषण बढ़ता हुआ नजर आ रहा है। बताया जा रहा है कि, दिवाली से पहले दिल्ली गैस चैंबर में तब्दील होने वाली है। साथ ही नवंबर का पहला हफ्ता दिल्ली वालों के लिए काफी खतरनाक साबित होने वाला है।

जी हां रिपोर्ट के मुताबिक़, दिल्ली वासियों को एक बार फिर जहरीली हवा का सामना करना पड़ेगा। जाहिर है पिछले दिनों हरियाणा के किसानों ने पराली जलाई थी। तो वहीं बताया जा रहा है कि, Delhi वालों को एक बार फिर दिवाली से पहले जहरीली हवा के संकट से गुजरना होगा। प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक, पंजाब और हरियाणा की ओर से हवाएं दिल्ली आएंगी। ऐसे में पराली जलाने से उठने वाला धुआं और मुसीबत बढ़ाएगा। बोर्ड ने आशंका जताई है कि 1 नवंबर से 10 नंवबर के बीच मौसम खराब रहेगा। खासकर हवा का रुख कुछ ऐसा होगा जो दिल्ली को गैंस चेंबर बना सकता है। ऐसे में गैस चैंबर में तब्दील होने से पहले आप थोड़ा संभल जाएं नहीं तो आपको काफी भारी नुकसान उठाना होगा। बता दें कि, पिछले साल भी दिवाली से पहले कुछ ऐसी ही हालत बने थे जिससे Delhi NCR के लोगों का जीना बहाल हो गया था। ताज़ी हवा में सांस लेने भी मुश्किल हो गया था।

Delhi pollution alert

ऐसे में अब एक बार फिर दिल्ली वासियों को जहरीली हवा से गुजरना होगा। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि, कोई बिमारी ना हो तो आप सतर्क हो जाएं और इस जहरीरिली हवा से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल करें और जितना हो बाहर निकलने से भी बचें।