कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट की जारी, शत्रुघ्न सिन्हा को पटना साहिब से मिला टिकट

New Delhi: लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने 5 उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है। इस लिस्ट में सबसे प्रमुख नाम शत्रुघ्न सिन्हा का है।

कांग्रेस ने अपनी इस लिस्ट में कुछ ही घंटो पहले पार्टी में शामिल हुए बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा को टिकट दे दिया है। उन्हें पटना साहिब से उम्मीदवार बनाया गया है। शत्रुघ्न सिन्हा वर्तमान में भी पटना साहिब से ही सांसद है।

कांग्रेस की इस लिस्ट में बिहार की 1, हिमाचल प्रदेश की 1 और पंजाब की 3 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। पटना साहिब के अलावा कांग्रेस ने हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से प्रत्याशी के नाम का ऐलान कर दिया है।

बिहार की पटना साहिब सीट से शत्रुघ्न सिन्हा, हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से राम लाल ठाकुर, पंजाब की खडूर साहिब सीट से जसबीर सिंह गिल, फतेहगढ़ साहिब सुरक्षित सीट से डॉ अमर सिंह और फरीदकोट सुरक्षित सीट से मोहम्मद सादिक को उम्मीदवार बनाया गया है।

पटना साहिब सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा का मुकाबला बीजेपी के अपने पुराने साथी रविशंकर प्रसाद से होगा। वहीं हिमाचल की हमीरपुर सीट से उम्मीदवार घोषित किए गए राम लाल ठाकुर का मुकाबला अनुराग ठाकुर से होगा। हमीरपुर सीट को बीजेपी का गढ़ माना जाता है।