कांग्रेस ने 12 उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट की जारी, सासाराम से मीरा कुमार को मिला टिकट

New Delhi: कांग्रेस पार्टी ने 12 उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें बिहार, ओडिशा और उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों की घोषणा की गई हैं।

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की 14वीं लिस्ट में बिहार के 4, ओडिशा के 7 और उत्तर प्रदेश की 1 सीट पर अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं। लिस्ट में पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार को सासाराम, वहीं उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट से सुप्रिया श्रीनाते को टिकट दिया है। इससे पहले यहां से तनुश्री त्रिपाठी को टिकट दिया गया था।

कांग्रेस ने बिहार की सुपोल सीट से रंजीत रंजन, समस्तीपुर सुरक्षित सीट से डॉ अशोक कुमार, मुंगेर से नीलम देवी और सासाराम सुरक्षित सीट से मीरा कुमार को टिकट दिया हैं। वहीं उत्तर प्रदेश की महाराजगंज सीट पर पहले घोषित की गई तनुश्री त्रिपाठी का टिकट काटकर उनकी जगह सुप्रिया श्रीनाते को उम्मीदवार बनाया गया है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

इस लिस्ट में कांग्रेस ने ओडिशा की कोंयझोर सुरक्षित सीट से फकीर मोहन नायक, बालासोर से नवज्योति पटनायक, भाड़रक सुरक्षित सीट से मधुमिता सेठी, ढेंकानाल सीट से केपी सिंहदेव, केंद्रपाड़ा सीट से धरनीधर नायक, जगतसिंहपुर सुरक्षित सीट से प्रतिमा मलिक, पुरी से सत्य प्रकाश नायक को उम्मीदवार बनाया गया है।

इससे पहले कांग्रेस ने बीती रात 31 उम्मीदवारों की एक सूची जारी की थी जिसमें राजस्थान के 19, गुजरात के 6, और उत्तर प्रदेश के 6 लोगों के नाम शामिल थे। कांग्रेस ने कुछ समय पहले ही मुंबई उत्तरी सीट से अपने उम्मीदवार के नाम का ऐलान किया है। कांग्रेस ने यहां से बीते दिन पार्टी में शामिल हुईं उर्मिला मांतोडकर को अपना उम्मीदवार बनाया गया है।