गोवा में कांग्रेस ने फिर पेश किया सरकार बनाने का दावा, बोली- हमारे पास बहुमत है

New Delhi: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के नि’धन के बाद कांग्रेस ने एक बार फिर राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

कांग्रेस ने 48 घंटों के भीतर दूसरी बार सरकार बनाने का दावा पेश किया है। कांग्रेस ने कहा कि उनके पास बहुमत है। इस पहले मनोहर पर्रिकर की ज्यादा तबीयत खराब होने पर कांग्रेस ने शनिवार को राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया था।

कांग्रेस ने आरोप लगाते हुए कहा था कि राज्यपाल मृदुला सिन्हा भाजपा कार्यकर्ता की तरह काम कर रही है। साथ ही कहा था कि राज्यपाल ने उनके पत्र का जवाब नहीं दिया है न ही मिलने का समय दिया है। कांग्रेस ने कहा था कि भाजपा विधायकों की संख्या कम हो गई है और कांग्रेस राज्य में सबसे बड़ी पार्टी है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

पर्रिकर के नि’धन के बाद विधानसभा में बीजेपी विधायकों की संख्या 13 से 12 हो गई। लेकिन साथी दलों को मिलाकर अभी भी भाजपा के पास 20 विधायक है। अभी गोवा में सरकार बनाने के लिए 19 विधायकों की जरूरत है। वहीं दूसरी ओर खबरें हैं कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिगंबर कामत भाजपा ज्वाइन कर सकते हैं।

40 विधानसभा सीटों वाले गोवा में मौजूदा समय में बीजेपी के पास 12 है। वहीं भाजपा को गोवा फॉरवर्ड पार्टी और एमजीपी के तीन तीन और एक एनसीपी विधायक का समर्थन हासिल है। इसके अलावा एक निर्दलीय उम्मीदवार भी भाजपा के समर्थन में हैं। कांग्रेस के पास 14 विधायक हैं।