चीन ने स्थानीय एयरलाइन्स को बोइंग 737 को रोकने के आदेश जारी किए,भारत में भी कई विमान रोके

New Delhi: रविवार को नैरोबी से एक बड़ी विमान दुर्घ’टना की खबर सामने आई थी, जहां नैरोबी जा रहा बोईंग विमान क्रै’श ‘हो गया था।  इस विमान में 157 यात्री सवार थे। बता दें कि, इस हादसे में सभी यात्रियों की मौ’त हो गई है, इस घटना में दुखद यह है कि, इसमें 4 भारतीय भी शामिल बताये जा रहे हैं। यह घटना उस वक्त हुई जब इथोपिया एयरलाइंस का एक विमान नैरोबी जाते हुए क्रै’श हो गया है।

वहीं अब इस घट’ना के बाद चीन और भारत में कई बोइंग विमान रोक दिए गए हैं। एएफपी ने इस बात की जानकारी दी है कि चीन ने स्थानीय एयरलाइन्स को बोइंग 737 मैक्स 8 को रोकने के आदेश जारी किए है। बता दें कि रविवार सुबह पीएम कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक जिस दौरान यह हादसा हुआ बोइंग 737 अपने नियमित उड़ान पर था। इसके अलावा कोई भी जानकारी नहीं दी गई है। विमान में 8 क्रू मेंबर सहित 157 लोग सवार थे।

इथोपिया एयरलाइंस के एक प्रवक्ता ने दावा किया कि इथोपिया की राजधानी अदिस अबाबा से उड़ने के बाद प्लेन क्रै’श हो गया है। इस दुर्घ’टना में विमान में सवार सभी 157 यात्रियों की मौ’त की खबर है। वहीं अब यह खबर आई है कि, विमान में 4 भारतीय भी शामिल थे। जी हां बताया जा रहा है कि, विमान हा’दसे में सवार 157 यात्रियों में म’रने वालों में 4 भारतीय भी शामिल थे।

बता दें कि रविवार को ही कोलंबियां में भी एक बड़ा हादसा हुआ था। जहां कोलंबिया में बी एक विमान हा’दसा हुआ था। बताया जा रहा है कि ये हा’दसा आग लगने के कारण हुआ है। इस प्लेन हादसे में मा’रे गए लोगों में स्थानीय नगरपालिका तरैरा की मेयर, उनके पति और उनकी बेटी शामिल हैं। घटना के बाद कोलंबिया के राष्ट्रपति इवान डक ने हादसे में मा’रे गए लोगों के परिवार वालों को श्रद्धांजलि दी।

इनपुट- ANI