बसपा नेता उमर अली खान की बढ़ी मुश्किलें, समर्थकों ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, केस दर्ज

New Delhi: लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई है। ऐसे में चुनाव आयोग भी राजनीतिक दलों और उनके नेताओं की हर हरकत पर नजर बनाए हुए है। ताजा मामला सहारनपुर का है जहां बसपा नेता और उसके समर्थकों ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के बसपा नेता उमर अली खान की मुसीबते बढ़ती नजर आ रही हैं। दरअसल उन पर और उनके समर्थकों पर आचार संहिता के उल्लंघन करने का आरोप लगा है। पुलिस ने मामला भी दर्ज कर लिया है।

एसपी देहात वीएस मिश्रा बताया कि बसपा नेता उमर अली खान ने जिला प्रशासन से जनसभा करने की अनुमति ली थी। लेकिन उन्होंने जनसभा के साथ साथ बिना इजाजत के सड़क पर बाइक रैली भी निकाली। यहीं नहीं नेता के समर्थकों ने एसडीएम के साथ बद’सलूकी भी की।

Quaint Media

हालांकि यह आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का पहला मामला नहीं है। लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ऐसे दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी पर मोदी सेना वाले बयान पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगा है।

चुनाव आयोग ने इस संबंध में रिपोर्ट भी मांगी है। साथ ही दोनों नेताओं के बयान की जांच करने की बात कही है। चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद चुनाव आयोग ने भारी मात्रा में रूपए, श’राब जब्त किए है। चुनाव आयोग इन दिनों राजनीतिक दलों की हर गतिविधि पर नजर बनाए हुए है।