लोकसभा चुनाव: BJP ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, संबित पात्रा को पुरी से मिला टिकट

New Delhi: भाजपा ने लोकसभा चुनावों को लेकर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इससे पहले बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी।

बीजेपी की ओर से जारी की उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में 36 उम्मीदवारों के नाम शामिल है। भाजपा ने ओडिशा के पुरी से राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को लोकसभा का टिकट दिया है। पार्टी की दूसरी लिस्ट में आंध्र प्रदेश के 23, महाराष्ट्र के 6 और ओडिशा के 5 मेघालय और असम की एक-एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए गए हैं।

बीजेपी ने लोकसभा उम्मीदवारों की लिस्ट के साथ आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 51 और ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। साथ ही भाजपा ने मेघालय के सेलसेला विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम की भी घोषणा की है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

बीजेपी के ओर से जारी की गई 184 उम्मीदवारों की पहली सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का नाम शामिल था। पीएम मोदी एक बार फिर वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे। वहीं अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी की जगह गांधीनगर से चुनावी मैदान में उतरेंगे।

इसके अलावा भाजपा ने केंद्रीय मंत्री वीके सिंह को गाजियाबाद, डॉ महेश शर्मा को गौतमबुद्धनगर, स्मृति ईरानी को अमेठी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह को लखनऊ से और नितिन गडकरी को नागपुर से लोकसभा चुनाव में उतारा है। बीजेपी ने अपनी पहली सूची में यूपी के 6 मौजूदा सांसदों के टिकट भी काटे हैं।