लोकसभा चुनाव: बीजेपी ने की 184 उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

New Delhi: भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को अपने 184 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

केंद्रीय मंत्री जय प्रकाश नड्डा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लोकसभा चुनाव के लिए 184 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर वाराणसी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात की गांधीनगर सीट से पहली बार लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह अपनी पुरानी सीट लखनऊ से चुनाव लड़ेंगे। जबकि नितिन गडकरी भी नागपुर से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा स्मृति ईरानी एक बार फिर कांग्रेस के गढ़ कहे जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी को टक्कर जेती नजर आएंगी। गाजियाबाद से वीके सिंह, बागपत से सत्यपाल सिंह, मथुरा से हेमा मालिनी को टिकट दिया गया है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

राजस्थान के जोधपुर से गजेंद्र सिंह शेखावत, बीकानेर से अर्जुन राम मेघवाल, झालावाड़ से दुष्यंत सिंह को लोकसभा का टिकट दिया गया है। जबकि पश्चिम बंगाल से बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष मेदिनीपुर, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो आसनसोल से चुनाव लड़ेंगे।

https://twitter.com/AashuSpeak/status/1108739440837447680

अरुणाचल वेस्ट से किरण रिजजू, धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी, और तिरूवनंतपुरम से के राजशेखरन को टिकट दिया गया है। कन्नाकुमारी से पी राधाकृष्णन चुनाव लड़ेंगे। तो वहीं हीं उधमपुर से जितेंद्र सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया है। हालांकि बीजेपी की पहली लिस्ट में भाजपा के संस्थापक और बुलंदियों तक पहुंचाने वाले लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह गांधीनगर सीट से अब अमित शाह चुनाव लड़ेंगे।