भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर की आज दिल्ली में हुंकार रैली, कांशीराम की बहन होंगी शामिल

New Delhi: उत्तर प्रदेश के दलित युवा नेता चंद्रशेखर आजाद आज दिल्ली के जंतर मंतर पर हुंकार रैली करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भीम आर्मी की इस रैली में बसपा संस्थापक कांशीराम की बहन भी शामिल हो सकती हैं। अगर ऐसा होता है तो चंद्रशेखर और मायावती के बीच दलितों की राजनीति करने के मुद्दे पर मुकाबले का दौर शुरू हो सकता हैं। मायावती अक्सर कांशीराम का राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने का दावा करती रहती हैं।

बीते दिन मेरठ के आनंद अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद दिल्ली के लिए रवाना हो गए थे। चंद्रेशखर ने मेरठ में ये ही ऐलान कर दिया था कि वो दिल्ली में बहुजन हुंकार रैली में हर हाल में शामिल होंगे। भीम आर्मी का दावा है कि यह उनकी अभी तक की सबसे बड़ी रैली होगी।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

चंद्रशेखर आजाद ने सोमवार को बहुंजन हुंकार रैली की शुरुआत की थी। ये यात्रा रविदास छात्रावास से शुरू होने वाली थी। लेकिन आचार सहिंता लागू होने के चलते अनुमति नहीं मिली थी। इसके बावजूद भी भीम आर्मी ने रैली की शुरुआत की तो देवबंद प्रशासन ने उनकी रैली को रोक दिया।

प्रशासन ने आचार सहिंता का उल्लंघन करने के चलते चंद्रशेखर आजाद को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में तबीयत बिगड़ने के चलते उन्हें मेरठ के आनंद अस्पताल में भर्ती कराया था। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, और कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर ने बुधवार को जाकर मुलाकात की थी।