लंदन: क्रिकेट ग्राउंड के बाहर रिपोर्टर ने पूछा-‘भारत कब जाओगे’, विजय माल्या ने दिया ये जबाव

New Delhi: भारत से करोडों रुपयों का कर्ज लेकर विदेशों में मौज करने वाले भारतीय कारोबारी विजय माल्या को एक बार फिर लंदन में खुलेआम घूमते हुए और क्रिकेट मैट का लुफ्त उठाते हुए देखा गया। जिसकी खबर पड़ते ही शुक्रवार को लंदन स्थित क्रिकेट ऑवल ग्राइंड के बाहर विदेशी पत्रकारों ने विजय माल्या को घेरकर पूछताछ की। रिपोर्टस् के मुताबिक, कैनिंगटन स्थित ऑवल क्रिकेट ग्राउंड में विजय माल्या को पांचवा भारत-इंग्लैंड टेस्ट मैच के बाद स्टेडियम के बाहर स्पॉट किया गया।

जानकारी के लिए बता दें कि भारत से भगौडा घोषित किए गए कारोबारी विजय माल्या क्रिकेट को बहुत शौक है और लंदन स्थित ऑवल क्रिकेट स्टोडियम में भी वह भारत-इंग्लैंड के बीच पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच का पहला दिन अटैंड करने आया था। हालांकि, जब तक विजय माल्या स्टेडियम में बैठा रहा, तब तक वह सभी की नजरों से बचा रहा,इससे पहले माल्या को झुंड़ के साथ स्टेडियम में घुंसते देखा गया था। लेकिन, मैच खत्म होने के बाद स्टोडियम के बाहर निकलते ही पत्रकारों की भीड़ ने उसे घेर लिया।

स्टेडियम से निकलते समय एक रिपोर्टर ने विजय माल्या से पूछा कि ‘आप कब भारत वापस जाओगे’। रिपोर्टर के सवाल का बेतुकी से जबाव देते हुए माल्या ने कहा कि ‘इस बात का फैसला न्यायाधीश ही करेंगे।’ आखिरी में रिपोर्ट्स के सवालों से परेशान होकर विजय माल्या ने कहा कि ‘वह क्रिकेट स्टेडियम के बाहर कोई भी इंटरव्यू नहीं देगा।’ बता दें कि लंदन में विजय माल्या के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस चल रहा है तो वहीं भारत सरकार भी माल्या को वापस लाने के लिए जद्दोजहद में जुटी है।

जाहिर है कि प्रवर्तन निदेशालय ने विजय माल्या को एक भगोड़ा अपराधी घोषित कर दिया है। वहीं एजेंसियों द्वारा भी लगातार दबाव बनाया जा रहा है कि जब माल्या को भगौड़ा अपराधी घोषित कर ही दिया गया है तो उसकी 12,500 करोड़ की सभी प्रॉपर्टीज के तुरंत जब्त कर लिया जाए। अटकलें लगाई जा रही हैं कि विजय माल्या 24 सिंतबर को एक विशेष मनी लॉन्ड्रिंग केस के तहत अपना बयान दर्ज करवा सकता है।