असम में गो’मांस बेचने के शक में भीड़ ने मुस्लिम बुजुर्ग को पीटा, जबरदस्ती खिलाया सुअर का मां’स

New Delhi: असम के विश्वनाथ जिले में कथित रूप से गोमांस बेचने के शक में एक मुस्लिम बुजुर्ग से मा’रपीट की घटना सामने आई है।

मुस्लिम बुजुर्ग के साथ हुई इस कथित मा’रपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें बुजुर्ग घुटनों के बल पर बैठकर भीड़ से रहम की भीख मांगता दिख रहा है। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

एनडीटीवी के मुताबिक 68 वर्षीय शौकत अली नाम के इस शख्स से भीड़ द्वारा मा’रपीट की गई और स्थानीयि लोगों ने उसे स’जा के तौर पर सुअर का मां’स भी खिलाया। जिला पुलिस के मुताबिक इस घटना को लेकर दो अलग अलग एफआईआर दर्ज करवाई गई है। इसमें से एक एफआईआर पी’डित शौकत अली के भाई ने दर्ज करवाई है।

Quaint Media

पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है। वीडियों में दिख रहे लोगों की तलाश की जा रही है। सूत्रों के मुताबिक 68 वर्षीय शौकत अली से भीड़ ने पूछा कि क्या उसके पास गो’मांस बेचने का लाइसेंस है। वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि भीड़ में शामिल एक शख्स पूछता है कि क्या तुम बांग्लादेशी हो। क्या तुम्हारा नाम एनआरसी में है।

इसके अलावा मध्य प्रदेश के आगर मालवा जिले में हाल ही में अधिकारियों ने गायों के कथित अवैध परिवहन और सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए दो लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून(NSA) के तहत मामला दर्ज किया था।