सैम पित्रोदा के बयान पर बोले जेटली- जिन्हें भारत की समझ नहीं, वे सुरक्षा नीति की बात करते हैं

New Delhi: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और देश के वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के नेता सैम पित्रोदा के बयान पर जोरदार निशाना साधा है।

भारतीय वायुसेना की एयरस्ट्राइक पर सैम पित्रोदा की ओर से सवाल उठाने पर निशाना साधते हुए अरुण जेटली ने कहा कि जिन्हें भारत की समझ नहीं है, वे देश की सुरक्षा नीति के बारे में बात कर रहे हैं। सैम पित्रोदा ने एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे थे।

जेटली ने पित्रोदा पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर गुरु ऐसा हो तो शिष्य कितना निक’म्मा निकलेगा। ये देश को आज भुगतना पड़ रहा है। आ’तंक के मुद्दे पर पूरी दूनिया ने भारत का साथ दिया है। सिर्फ कांग्रेस और पाकिस्तान को एयर स्ट्राइक गलत लग रही है।

अरुण जेटली ने आगे कहा कि सैम पित्रोदा की ओर से दिया गया ये बयान दिखलाता है कि हमने जो किया वो गलत किया। जबकि ऐसा तो विश्व के किसी देश, यहां तक कि ओआईसी ने भी नहीं कहा केवल पाकिस्तान ने ये बात कही। पित्रोदा का आज का ये बयान बेहद दु’र्भाग्यपूर्ण है।

Quaint Media, Quaint Media consultant pvt ltd, Quaint Media archives, Quaint Media pvt ltd archives, Live Bihar, Live India

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि नया भारत घर में घुसकर आ’तंकियों को मा’रता है। बैकफुट पर खेलकर आ’तंक से नहीं जीता जा सकता है। आ’तंकियों को नुकसान होने से कांग्रेस को तकलीफ हुई है। 26/11 से पहले भारत आ’तंक से लड़ रहा था और हमेशा यही होता था कि वो आते थे और मार’कर चले जाते थे। पीएम मोदी जी ने बड़ा काम किया है। अब जहां से आ’तंक की शुरुआत होती है। हम उसका अं’त करने वहीं जाएंगे और दुनिया में इसकी सराहना हुई है।

सैम पित्रोदा ने एयरस्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर भारतीय वायुसेना ने 300 आ’तंकी मा’रे हैं तो ठीक हैं। मैं बस इतना कहना चाहता हूं कि आप मुझे इसके और तथ्य मुहैया करा सकते हैं। इसे पुख्ता कर सकते हैं। अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में इस एयरस्ट्राइक को लेकर दूसरा ही पक्ष है। भारत के लोगों को भारतीय वायुसेना की ओर की गई कार्रवाई को जानने का अधिकार है।