जेटली ने राफेल डील में दाम बढ़ने की खबरों को बकवास बता कर किया खारिज, कहा- एक और घोटाला खोजिए

New Delhi: अमेरिका में अपनी बीमारी का इलाज करा रहे अरुण जेटली राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय दिख रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने राफेल डील को लेकर कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साधा है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राफेल सौदे में दाम बढ़ने संबंधी एक रिपोर्ट को शुक्रवार को खारिज कर दिया और उसे बकवास अंकगणित पर आधारित बताया। जेटली ने कई ट्वीट कर कहा कि उच्चतम न्यायालय ने कीमतों की जांच की है और अब कैग इसकी जांच कर रहा है।

जेटली ने कहा राफेल पर नया लेख बकवास अंकगणित पर आधारित है। 2007 में नहीं हुए सौदे के दाम को दरकिनार करिए और 2016 के दामों से इसकी तुलना करिए और एक घोटाला खोजिए। विपक्ष सिर्फ और सिर्फ झूठे तथ्यों के आधार पर सरकार पर आरोप लगाने का काम कर रहे हैं।

Arun Jaitley

जेटली का बयान एक अखबार में राफेल डील पर छपे लेख के बाद आया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 126 लड़ाकू किसानों की बजाय 36 विमान खरीदने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले की वजह से प्रत्येक विमान की कीमत में 41.42 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।

वित्तमंत्री जेटली अमेरिका से लगातार ब्लॉग के जरिए कांग्रेस और विपक्ष पर निशाना साध रहे हैं, और बीजेपी के लिए संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं। जेटली अपनी बीमारी का इलाज कराने के लिए फिलहाल भारत से बाहर है। राहुल गांधी समेत कई विपक्षी नेताओं ने उनके जल्दी स्वस्थ होने की कामना की थी।